मध्यप्रदेश के लिए प्रियंका गांधी की 5 गारंटी, जानें, कौन से वादों को पूरा करने का भरोसा दिया

धीरज शाह

ADVERTISEMENT

mp news, jabalpur news, priyanka gandhi, priyanka gandhi public meeting, mp congress, mp politics, mp assembly election 2023
mp news, jabalpur news, priyanka gandhi, priyanka gandhi public meeting, mp congress, mp politics, mp assembly election 2023
social share
google news

jabalpur news: मध्यप्रदेश के जबलपुर से प्रियंका गांधी ने एमपी कांग्रेस का चुनाव प्रचार अभियान का बिगुल फूंका. यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने मध्यप्रदेश की जनता से 5 वादे किए और उनको पूरा करने की गारंटी दी है. जिसमें सबसे बड़ा वादा उन्होंने मध्यप्रदेश में पुरानी पेंशन स्कीम को एक बार फिर से लागू करने की घोषणा की है. इसके अलावा उन्होंने अपने भाषण में जमकर सिंधिया और सीएम शिवराज सिंह चौहान पर राजनीतिक तंज कसे.

प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रदेश में 18 साल से और केंद्र में 9 साल से बीजेपी सरकार है. इतने लंबे समय तक यदि कोई सरकार सत्ता में रहती है तो वह जनता को गंभीरता से लेना बंद कर देती है और उनको लगता है कि वे सत्ता से कभी हटेंगे नहीं. इसलिए वे आपसे किए वादे भूल जाते हैं और जमकर भ्रष्टाचार और लूट में शामिल हो जाते हैं और ऐसा ही कुछ मध्यप्रदेश में हो रहा है.

प्रियंका गांधी ने कहा कि चुनाव करीब आने पर तरह-तरह के वादे आपसे किए जाते हैं. प्रियंका गांधी ने सीएम शिवराज सिंह पर निशाना लगाते हुए कहा कि बीते दिनों उन्होंने लाड़ली बहना योजना स्कीम दी. मैं पूछना चाहती हूं कि आप 18 साल से सरकार में है लेकिन आपको बहनों की याद चुनाव के करीब आने पर ही क्यों आई. अब तक आप क्या कर रहे थे.

ADVERTISEMENT

ये हैं वो 5 गारंटी, जिन्हें पूरा कराने का वादा प्रियंका गांधी ने किया
प्रियंका गांधी ने कहा कि मैं 5 गारंटी देती हूं, जिनको पूरा कराने का भरोसा मैं देती हूं. पहली गारंटी है, मध्यप्रदेश में हर महिला को 1500 रुपए प्रतिमाह कांग्रेस की सरकार देगी. दूसरी गारंटी है मध्यप्रदेश में गैस सिलेंडर सिर्फ 500 रुपए में दिया जाएगा. तीसरी गारंटी है, 100 यूनिट तक बिजली माफ, 200 यूनिट तक बिजली बिल होगा हाफ यानी आधा. चौथी गारंटी है,  मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर पुरानी पेंशन स्कीम लागू की जाएगी. सरकारी कर्मचारियों की यह मांग लंबे समय से है, जिसे कांग्रेस की सरका पूरा करेगी. पांचवी गारंटी है कि किसान कर्ज माफी योजना जो पहले सरकार गिर जाने की वजह से अधूरी रह गई थी, उसे फिर से लागू करके किसानों का कर्ज माफ करेंगे.

सिंधिया पर भी साधा निशाना
प्रियंका गांधी ने कहा कि मुझे अफसोस के साथ कहना पड़ रहा है कि हमारी खुद की पार्टी में भी कुछ ऐसे नेता थे, जो सत्ता के लालच में ही पार्टी में थे और पार्टी के विपक्ष में आते ही सत्ता की चाह में उन्होंने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया. उन्होंने एक पल में अपनी विचारधारा को छोड़ दिया और बीजेपी में चले गए. ऐसे लोग सिर्फ सत्ता की सुनते हैं और सत्ता पाने के लिए ही सभी काम करते हैं. ऐसे लोग जनता की सुनवाई कभी नहीं कर सकते हैं.

ADVERTISEMENT

शिवराज सरकार को भ्रष्टाचार की सरकार बताया
प्रियंका गांधी ने मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार को भ्रष्टाचार की सरकार बताया. प्रियंका गांधी ने बोला कि यहां कई तरह के घोटाले हुए हैं. बेरोजगार परेशान हैं, नौकरियां हैं नहीं, सरकारी पद खाली पड़े हैं और परीक्षाएं देने का कोइ फायदा नहीं कोई पेपर लीक हो रहे हैं. ऐसे में इस सरकार को अब बदलने की जरूरत है. मप्र में महंगाई अपने चरम पर है और उसे खत्म करने के लिए जरूरी है कि मध्यप्रदेश की जनता सत्ता में बदलाव करे.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- हिंदुत्व के रंग में रंगी नजर आईं प्रियंका गांधी, 101 ब्राह्मणों के साथ नर्मदा पूजन कर किया शंखनाथ

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT