कुर्सी जाने के बाद क्यों दिल्ली जा रहे शिवराज, क्या मिलने वाली है नई जिम्मेदारी! कर दिया इशारा

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Shivraj Singh Chauhan, Shivraj Singh, MP News< madhya pradesh, MP Politics
Shivraj Singh Chauhan, Shivraj Singh, MP News< madhya pradesh, MP Politics
social share
google news

Shivraj Singh Chouhan: पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. शिवराज के राजनीतिक भविष्य को लेकर राजनीतिक गलियारों में कई तरह की चर्चाएं हैं. अब खुद शिवराज सिंह ने इसे लेकर बड़ा इशारा दिया है. उन्होंने बताया कि कौन से उनके पसंदीदा विषय हैं और वे कहां काम करना पसंद करेंगे. शिवराज सिंह के बाद से कयास लगा जा रहे हैं कि वे दिल्ली का रुख कर सकते हैं, उन्हें बड़ा पद मिल सकता है.

शिवराज सिंह चौहान कल यानि 19 दिसंबर को जेपी नड्डा से मुलाकात करने के लिए दिल्ली जा रहे हैं. अब दोनों नेताओं के बीच क्या चर्चा होगी? इसे लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. इस बीच शिवराज सिंह चौहान ने संकेत दिए हैं कि उन्हें केंद्र में जिम्मेदारी मिल सकती है.

ये भी पढ़ें: मोहन कैबिनेट के विस्तार को लेकर आ गई बड़ी खबर, तय हो गए ये नाम; जानें कब शपथ लेंगे नए मंत्री?

अब क्या करेंगे शिवराज?

शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “भारतीय जनता पार्टी एक मिशन है, जब मिशन में आप करते हैं तो आप तय नहीं करते मिशन तय करता है कि आप क्या काम करोगे, जहां पार्टी तय करेगी, वो काम मैं करूंगा. कुछ विषय ऐसे हैं जो मेरे प्रिय हैं. जैसे पर्यावरण है, पर्यावरण मेरा प्रिय मुद्दा है. महिला महिला सशक्तिकरण मेरा प्रिय विषय है, वो अंतरात्मा से निकला हुआ है. और बच्चों से जो मेरी आत्मीयता और लगाव है, तो बाल कल्याण. ये ऐसे विषय हैं जो अंतरात्मा से करता रहूंगा.”

जेपी नड्डा से मुलाकात को लेकर शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने बुलाया है, मैं जा रहा हूं. अब चर्चा क्या होगी, इसके बारे में मुझे जानकारी नहीं है. बता दें कि सीएम पद से इस्तीफे के बाद शिवराज सिंह ने कहा था कि वे कुछ मांगने से बेहतर मरना पसंद करेंगे. 

ADVERTISEMENT

नई सरकारी की तारीफ

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मोहन यादव जी को, राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा जी को न केवल शुभकामनाएं देता हूं बल्कि सकारात्मक सहयोग करूंगा. वे हमारे नेता हैं. और दूसरे विधायक होने के नाते भी मैं विधानसभा को मंदिर मानता हूं. एक विधायक के नातू पूरी सक्रियता के साथ विधानसभा में भी काम करूंगा, बुधनी की जनता जिसने मुझे प्रचंड बहुमत से जिताया है, वहां का विकास मेरी ड्यूटी है. प्रदेश की जनता का प्रतिनिधित्व भी विधानसभा में होता है. मैं बहुत प्रसन्न हूं.’ सीएम शिवराज ने नए सीएम मोहन यादव के काम करने के ढंग की भी तारीफ की है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: BJP दिग्गजों की बैठक से नदारद रहे शिवराज अब दिल्ली तलब, नड्डा से होगी मुलाकात, जानें इसके सियासी मायने

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT