शिवराज दिल्ली तलब, नड्डा से होगी मुलाकात; अटकलों पर पूर्व CM ने दिया ये जवाब

हिमांशु मिश्रा

ADVERTISEMENT

CM Shivraj Singh Chauhan, Shivraj singh chouhan summoned to Delhi, mp news, politics news
CM Shivraj Singh Chauhan, Shivraj singh chouhan summoned to Delhi, mp news, politics news
social share
google news

Shivraj Singh Chauhan: मध्य प्रदेश बीजेपी में नए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रदेश की कमान संभाल ली है. इस बीच पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. रविवार देर रात बीजेपी (BJP) के दिग्गजों की मीटिंग में शिवराज सिंह चौहान शामिल नहीं हुए थे, जिसके बाद अटकलें लगाई जा रही थीं कि क्या बीजेपी और शिवराज सिंह के बीज सबकुछ ठीक नहीं है? उनके राजनीतिक भविष्य को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं अब शिवराज सिंह चौहान को दिल्ली तलब किया गया है.

सूत्रों के मुताबिक शिवराज सिंह चौहान आज शाम 6 बजे जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे. बता दें कि रविवार शाम को मंत्रिमंडल को लेकर दिल्ली में ‘पोस्ट इलेक्शन’ बैठक हुई. इस बैठक में अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ ही मध्य प्रदेश बीजेपी के सभी कद्दावर नेता शामिल हुए थे, हालांकि शिवराज सिंह चौहान बैठक से नदारद रहे. जिसके बाद से ही राजनीतिक गलियारों में कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गईं. अब आज शाम वे जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे.

ये भी पढ़ें:  शिवराज सिंह चौहान को लेकर BJP में सबकुछ ठीक? दिल्ली की बैठक के बाद क्यों रही चर्चांए?

बैठक में नहीं पहुंचे शिवराज

रविवार को मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर हुई बैठक में नए सीएम मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री हितानंद, उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल, बीजेपी महासचिव और विधायक कैलाश विजयवर्गीय के साथ ही नरेंद्र तोमर शामिल भी हुए थे. शिवराज सिंह चौहान के नदारद रहने से सवाल उठना लाजमी है कि बीजेपी ने शिवराज सिंह को बुलाया नहीं या फिर बुलाने के बाद भी शिवराज सिंह बैठक में शामिल होने नहीं पहुंचे.

ये भी पढ़ें: मोहन कैबिनेट के विस्तार को लेकर आ गई बड़ी खबर, तय हो गए ये नाम; जानें कब शपथ लेंगे नए मंत्री?

क्या शिवराज से बीजेपी को दिक्कत?

शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद से लगातार सुर्खियों में हैं. वे लाडली बहने उनसे मुलाकात करने पहुंची, इस दौरान वे भावुक नजर आए और उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े. ऐसे में सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या शिवराज का लगातार एक्टिव बना रहना और लाड़ली बहनों के बीच जाकर लखपति योजना लाने की बात करना पार्टी के नेताओं को नागवार गुजर रहा है. जेपी नड्डा और शिवराज सिंह चौहान की मुलाकात के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: कैबिनेट विस्तार को CM मोहन और जेपी नड्डा कर रहे हैं मंथन, दिल्ली से आई ये बड़ी खबर

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT