राहुल गांधी की न्याय यात्रा पर शिवराज का निशाना, बोले- जहां राहुल गांधी, वहां कांग्रेस की दुर्गति

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Shivraj Singh Chauhan, Shivraj Singh, MP News< madhya pradesh, MP Politics
Shivraj Singh Chauhan, Shivraj Singh, MP News< madhya pradesh, MP Politics
social share
google news

Shivraj Singh Chouhan on Rahul Gandhi: पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा के बयान पर पलटवार करते हुए जमकर हमला बोला है. पूर्व सीएम शिवराज ने कहा, ‘भगवान राम पर कांग्रेस हमेशा से ही सवाल उठाती रही है, जबकि भगवान राम तो आराध्य हैं, अस्तित्व हैं. उन्होंने राहुल गांधी की भारत न्याय यात्रा को लेकर भी कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा, राहुल गांधी जहां-जहां जाते हैं, वहां-वहां कांग्रेस की दुर्गति ही होती है.’

मंदिर लोगों की आस्था का विषय

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने राम मंदिर और लोगों के मंदिर जाने पर टिप्पणी की है। सैम पित्रोदा के इस बयान को लेकर पत्रकारों के सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि, मंदिर जाना लोगों की आस्था विषय है, कांग्रेस को कभी भी इसमें हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए. पूजा, आराधना मंदिर जाना ये अरबों लोगों की आस्था से जुड़ा है. भगवान राम आराध्य हैं, अस्तित्व हैं, प्राण हैं, भगवान हैं आखिर कांग्रेस क्यों इस पर हमेशा से सवाल उठाती है.

ये भी पढ़िए: CM मोहन यादव ने शिवराज सरकार के इस बड़े फैसले को बदला, भोपाल में दिखेगा असर

‘भारत को राहुल गांधी के पुरखों ने ही तोड़ा था’

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी की भारत न्याय यात्रा को लेकर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा, “राहुल गांधी ने पहले भी भारत जोड़ो यात्रा निकाली थी, भारत तो पहले से ही जुड़ा हुआ है, लेकिन कभी इनके पुरखों ने भारत को जरूर तोड़ा था. उन्होंने राहुल गांधी का नाम ना लेते हुए कहा, ये जहां-जहां जाते है. वहां-वहां कांग्रेस की दुर्गति ही होती है. पहले भी इनकी यात्रा मध्यप्रदेश से गुजरी थी. उसके बाद विधानसभा चुनाव हुए और नतीजे सबके सामने है. अब आने वाले समय में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं, कांग्रेस 29 की 29 सीटों पर साफ हो जाएगी.”

ये भी पढ़िए: MP: नया CM चुने जाने के 15 दिन बाद शिवराज ने खाली किया CM हाउस, जानें अब कहां रहेंगे मामा?

मध्य प्रदेश में पहले कहां से निकली थी यात्रा

पिछले साल 23 नवंबर से चार दिसंबर 2022 के बीच ‘भारत जोड़ो यात्रा’ ने मध्य प्रदेश के मालवा-निमाड़ क्षेत्र के छह जिलों: बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, इंदौर, उज्जैन और आगर-मालवा से होकर 380 किमी की दूरी तय की. इस बार ऐसा माना जा रहा है कि इस यात्रा का रूट अपोजिट होगा. ताकि दूसरा क्षेत्र कवर किया जा सके. फिलहाल अभी ये जानकारी सामने नहीं आई है कि ये यात्रा किन जिलों से होकर गुजरेगी. बात करें सूत्रों की तो यात्रा करीब 5 लोकसभा सीटों से होकर गुजर सकती है.

ये भी पढ़िए: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बाद न्याय यात्रा भी MP के इन शहरों से गुजरेगी, निशाने पर लोकसभा चुनाव!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT