22 जनवरी को मध्यप्रदेश में रह सकता है सामूहिक अवकाश, अगला एक सप्ताह MP होगा राममय

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Mohan Yadav Government, BRTS, Bhopal News, Bhopal BRTS, CM Mohan Yadav Government
Mohan Yadav Government, BRTS, Bhopal News, Bhopal BRTS, CM Mohan Yadav Government
social share
google news

Madhya Pradesh News: मध्यप्रदेश में अगला एक सप्ताह राममय होने जा रहा है. मध्यप्रदेश सरकार इसकी व्यवस्था कर रही है. इसके साथ ही मध्यप्रदेश सरकार एक बड़ा निर्णय लेने जा रही है. वह है 22 जनवरी को पूरे मध्यप्रदेश में सामूहिक अवकाश घोषित करना. जी हां, मध्यप्रदेश सरकार 22 जनवरी को सामूहिक अवकाश घोषित कर सकती है. 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह होगा और इस समारोह का लाइव प्रसारण किया जाएगा.

मध्यप्रदेश सरकार ने सभी 23 हजार पंचायतों को भी निर्देश दिए हैं कि अगले एक सप्ताह पंचायत स्तर पर राम भजन, रामकथा वाचन, रामचरित मानस पाठ, राम रक्षा स्त्रौत सहित भगवान राम से संबंधित सभी स्तुतियों के गायन के कार्यक्रम आयोजित किए जाएं. सभी पंचायतों में भजन मंडलियों के बीच भजनों की प्रतिस्पर्धा कराकर उनको पुरस्कृत किया जाए.

वहीं सभी सरकारी इमारतों पर 22 जनवरी को लाइटिंग की जाएगी. भोपाल में भी वल्लभ भवन, सतपुड़ा भवन सहित प्रदेश के सभी बड़े सरकारी दफ्तरों पर लाइटिंग की जाएगी. वहीं आपको बता दें कि सामूहिक अवकाश की घोषणा करने के लिए सामान्य प्रशासन विभाग ने फाइल को एप्रूवल के लिए मुख्य सचिव वीरा राणा के पास भेजी है. उनकी सहमति मिलते ही सामूहिक अवकाश की घोषणा कर दी जाएगी.

22 जनवरी को अवकाश घोषित हुआ तो मिलेगी 3 दिन लगातर छुट्‌टी-

22 जनवरी को यदि सामूहिक अवकाश की घोषणा हुई तो मध्यप्रदेश के लोगों को 3 दिन लगातार छुट्‌टी मिलेगी. 20 से 22 जनवरी तक तीन दिन लगातार अवकाश हो जाएगा, क्योंकि 20 जनवरी को शनिवार, 21 को रविवार पहले से है और ऐसे में 22 जनवरी को भी सरकारी अवकाश घोषित हो जाता है तो स्कूल, कॉलेज, सरकारी दफ्तर हर जगह तीन दिन लगातार अवकाश हो जाएगा.

ADVERTISEMENT

22 जनवरी को बिजली नहीं होगी गुल

22 जनवरी को मध्यप्रदेश में बिजली गुल नहीं होगी. ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने ऐलान किया है कि 22 जनवरी को पूरे मध्यप्रदेश में 24 घंटे बिजली सप्लाई की जाएगी और इस दौरान कोई मेंटेनेंस का कार्य भी नहीं किया जाएगा. इसे देखते हुए बिजली कंपनी ने मेंटेनेंस के कामों को 22 जनवरी से पहले निपटाने का निर्णय लिया है और इस वजह से फिलहाल मेंटनेंस के शटडाउन लेकर बिजली लाइनों को दुरुस्त करने का काम चल रहा है.

ये भी पढ़ें- कैलाश विजयवर्गीय ने दिया इस बड़े पद से इस्तीफा, बेटे आकाश को सौंपी जिम्मेदारी

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT