CM हाउस का घेरने जा रहे कांग्रेसियों पर वाटर कैनन का इस्तेमाल, बैरिकेडिंग से मुंह के बल गिरे शहर अध्यक्ष

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

Use of water canon on Congressmen going to besiege CM House, city president fell on his face due to barricading
Use of water canon on Congressmen going to besiege CM House, city president fell on his face due to barricading
social share
google news

Patwari Exam : मध्यप्रदेश में हुई पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर अब पूरे प्रदेश भर में प्रदर्शन हो रहा है. बीते दिनों अभ्यार्थियों के बाद अब कांग्रेस भी मैदान में आ गई है. आज कांग्रेस जिला अध्यक्ष और कार्यकर्ताओं ने सीएम हाउस का घेराव किया. इस दौरान पुलिस को विरोधियों को नियंत्रित करने के लिए वाटर केनन का भी उपयोग करना पड़ा जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गंभीर चोटें आई हैं. जिला अध्यक्ष मोनू सक्सेना गंभीर रूप से घायल हुये हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के अनुसार कांग्रेसियों द्वारा विरोध प्रदर्शन के पहले किसी भी प्रकार की अनुमति नहीं ली गई थी. यानि बिना अनुमति ये विरोध प्रदर्शन करते हुए सीएम हाउस की ओर बढ़ रहे थे. जिसके बाद कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हुई. पुलिस को कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए वॉटर केनन का उपयोग करना पड़ा.  

विरोध प्रदर्शन के दौरान गंभीर रूप से घायल हुये जिलाअध्यक्ष
विरोध प्रदर्शन के दौरान शहर के रोशनपुरा चौराहे पर कांग्रेस कार्यकर्ता एकत्रित हुये, जहां से वे सीएम हाउस की ओर बढ़ रहे थे, पुलिस ने इस दौरान भीड़ को वहीं रूकने के लिए कहा लेकिन कार्यकर्ता नहीं माने और आगे बढ़ते रहे. पुलिस ने भीड़ को नियंत्रण में करने के लिए वॉटर कैनन का प्रयोग किया, जिसके कारण बैरिकेडिंग पर खड़े जिला अध्यक्ष मोनू सक्सेना मुंह के बल नीचे जा गिरे, भगदड़ के दौरान उनके ऊपर से लाेगों की भीड़ गुजरती रही,  जिसके कारण उनके सिर और शरीर पर गंभीर चौंटे आई हैं.

ADVERTISEMENT

कमलनाथ ने शिवराज सरकार को बताया बर्बर
कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ हुई मारपीट और वॉटर कैनन के प्रयोग से घायल हुये कार्यकर्ताओं को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा कि ” भोपाल में एक जन आंदोलन के दौरान भोपाल के शहर कांग्रेस अध्यक्ष श्री मोनू सक्सेना और अन्य कार्यकर्ताओं के साथ शिवराज सरकार ने जिस तरह बर्बरता का व्यवहार किया है, मैं उसकी कड़ी निंदा करता हूं. श्री सक्सेना का अस्पताल में इलाज चल रहा है. मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. मैं शिवराज सिंह चौहान सरकार से बहुत साफ शब्दों में कहना चाहता हूं, कि मध्य प्रदेश की जनता ने भाजपा सरकार उखाड़ने का मन बना लिया है. आपके इस अत्याचार से ना तो कांग्रेस के कार्यकर्ता डरने वाले हैं, और ना मध्य प्रदेश की जनता. कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता दोगुने उत्साह से कुशासन को उखाड़ फेंकने की लड़ाई लड़ता रहेगा.

प्रदर्शनकारियों की परीक्षा निरस्त करने की मांग
पटवारी भर्ती परीक्षा में हुई गड़बड़ी के आरोप के बाद अब ये प्रदर्शन कांग्रेसियों द्वारा किया जा रहा है. जिसको लेकर प्रदेश के अलग-अलग जिला मुख्यालयों में कांग्रेस की ओर से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. इस विरोध प्रदर्शन में उनकी प्रमुख मांग है कि पटवारी परीक्षा निरस्त की जाए और पूरे मामले की CBI जांच कराई जाए.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: भोपाल में पटवारी भर्ती परीक्षा के मुद्दे पर कांग्रेस का बड़ा हंगामा, पुलिस को चलानी पड़ी वाटर कैनन

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT