विराट-अनुष्का की शादी पड़ी थी BJP के इस पूर्व विधायक को भारी, कट गया था टिकट, जानें अब क्यों चर्चा में

विकास दीक्षित

ADVERTISEMENT

MP BJP, Guna BJP Virat-Anushka
MP BJP, Guna BJP Virat-Anushka
social share
google news

MP Election: विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी 11 दिसंबर 2017 को कुछ करीबी रिश्तेदारों की मौजूदगी में इटली में हो गई थी लेकिन इस शादी ने मध्यप्रदेश के एक पूर्व विधायक के कैरियर को नुकसान भी पहुंचाया था. हालांकि इस पूर्व विधायक का विराट कोहली और अनुष्का शर्मा से सीधे कोई संबंध नहीं था लेकिन इस शादी पर उनकी टिप्पणी ने देश में ऐसा भूचाल ला दिया था कि 2018 के विधानसभा चुनाव में BJP  को अपने इस चर्चित प्रत्याशी का टिकट काटना पड़ गया था.

तभी से ये पूर्व विधायक बीजेपी के खिलाफ बगावती तेवर अपनाए हुए थे और अब एक बार फिर से बीजेपी के ये पूर्व विधायक चर्चा में हैं. पहले जान लेने हैं कि बीजेपी के ये पूर्व विधायक है कौन. गुना विधानसभा सीट से बीजेपी के विधायक रहे हैं पन्नालाल शाक्य. 2013 के विधानसभा चुनाव में पन्नालाल शाक्य ने उस समय सिंधिया गुट के कांग्रेस प्रत्याशी नीरज निगम को 45 हजार 111 मतों से हराया था. लेकिन 2018 के विधानसभा चुनाव में पार्टी ने इनका टिकट काट दिया था.

इनका टिकट काटकर बीजेपी ने अशोक नगर से विधायक रह चुके गोपीलाल जाटव को गुना विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ाया और इन्होंने भी तकरीबन 50 हजार से अधिक मतों से सिंधिया गुट की ही कांग्रेस प्रत्याशी रहीं संगीता रजक को चुनाव हराया. लेकिन इससे पूर्व विधायक पन्नालाल शाक्य नाराज हो गए थे, कि उनका टिकट बीजेपी ने तब काट दिया, जब गुना सीट पर उनकी जीत की संभावना भी उतनी ही प्रबल थी, जितनी गोपीलाल जाटव के लिए साबित हुई.

अब जानें विराट-अनुष्का की शादी और पन्नालाल शाक्य के टिकट कटने की कहानी

दरअसल 11 दिसंबर 2017 को जब भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और फिल्म स्टार अनुष्का शर्मा इटली में शादी कर रहे थे, उसी वक्त के Madhya Pradesh के गुना में एक कार्यक्रम में तत्कालीन विधायक पन्नालाल शाक्य ने इस शादी पर एक टिप्पणी कर दी थी. उन्होंने बोला कि विराट-अनुष्का को शादी के लिए इटली नहीं जाना चाहिए था. इनको शादी करनी थी तो देश में ही करते. इससे देश के लोगों को रोजगार भी मिलता.

ADVERTISEMENT

बीजेपी विधायक की इस टिप्पणी ने पूरे देश में हंगामा मचा दिया और इसे गैर जरूरी टिप्पणी बताकर हर तरफ बीजेपी विधायक पन्नालाल शाक्य की आलोचना हुई थी. इस घटनाक्रम से पार्टी के अंदर पन्नालाल शाक्य के लिए नाराजगी बन गई और उनका टिकट काटकर 2018 में गोपीलाल जाटव को चुनाव लड़ाया गया था. तभी से पन्नालाल शाक्य भी बीजेपी नेतृत्व पर कई बार गंभीर सवाल खड़े कर चुके हैं.

अब एक बार फिर से चर्चा में आ गए पन्नालाल शाक्य

कुछ दिन पहले पन्नालाल शाक्य ने सिंधिया गुट पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि पार्टी को टिकाऊ उम्मीदवारों पर भरोसा जताकर इस बार टिकट वितरण करना चाहिए न कि बिकाऊ उम्मीदवारों को टिकट मिलें. इससे संदेश जा रहा था कि पन्नालाल शाक्य पार्टी के स्टैंड से अलग खड़े हुए हैं. लेकिन अब उन्होंने इन तल्खियों को कम करने की कोशिश की है.

ADVERTISEMENT

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर वर्तमान विधायक गोपीलाल जाटव से मिलने खुद पूर्व विधायक पन्नालाल शाक्य बीजेपी कार्यालय पर पहुंच गए. गोपीलाल जाटव का 15 अगस्त को जन्मदिन भी रहता है. तो दोनों नेताओं ने एक दूसरे को बधाई दी और गले मिले. पन्नालाल शाक्य द्वारा बधाई देने पर गोपीलाल जाटव ने भी उनका सम्मान किया. गोपीलाल जाटव ने पन्नालाल शाक्य के गले में हाथ डालकर बातचीत की. दोनों भाजपा नेताओं ने एक दूसरे के साथ तस्वीरें भी खिंचवाईं. ये तस्वीरें अब वायरल हो रही हैं. इस मुलाकात की चर्चा ग्वालियर अंचल की राजनीति में बड़े ही जोर-शोर से हो रही है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- MP Election: जयवर्धन सिंह की नजर में कौन हैं राम और कौन हैं रावण, विस्तार से जानिए पूरा मामला

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT