अखिलेश यादव का MP दौरा क्यों है चर्चा में, आदिवासी वर्ग के बीच भोजन कर खेल दी समाजवाद की ‘राजनीति’

लोकेश चौरसिया

ADVERTISEMENT

Akhilesh Yadav, Akhilesh Yadav in MP, MP News, MP Election 2023
Akhilesh Yadav, Akhilesh Yadav in MP, MP News, MP Election 2023
social share
google news

MP Election 2023: यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव इन दिनों मध्यप्रदेश के दौरे पर हैं. गुरुवार को वे राजनगर विधानसभा क्षेत्र में आदिवासी ग्राम सिगरो पहुंचे और यहां आदिवासी परिवार के घर में उनके साथ बैठकर भोजन किया. जिसके बाद मध्यप्रदेश में अखिलेश यादव की समाजवादी राजनीति की चर्चा हर जगह हो रही है.

ग्राम सिगरो पहुँचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का आदिवासी वर्ग के लोगों ने जोरदार स्वागत किया.  उसके बाद अपने घर पर बुंदेली व्यंजन कराए. जिसकी अखिलेश यादव ने खूब तारीफ की वही आदिवासियों के बीच मंच से शिवराज सरकार की लाडली बहना योजना को लेकर हमला करते हुए कहा कि भाजपा लालच देकर वोट लेने की तैयारी में है

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी शिक्षा पर जोर देती है. उधर मीडिया से बात करते हुए उत्तराखंड में कॉग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच समर्थन को लेकर कहा कि समाजवादी पार्टी का आधार नहीं होने की बात पता नहीं कहा से आ रही है. यदि कांग्रेस नेता ऐसा बोल रहे हैं तो उनको ऐसा नहीं कहना चाहिए.

जब उत्तर प्रदेश का चुनाव था तब हमने सभी दलों से सहयोग मांगा था तो परिणाम यह था कि वहाँ पर समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी 50 हजार वोटो से वहाँ जीता था. वहीं बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के संसद में दिए बयान को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि उन्होंने सांसद दानिश अली को गाली दी और अब बीजेपी ने कार्रवाई के स्थान पर उनको  टोंक की जिम्मेदारी दी है भाजपा के लोगों का यही तरीका है. भाजपा के लोग उन लोगों का सम्मान करते हैं जो किसी भी जाति समुदाय के लोगों के खिलाफ बोलते हैं.

ADVERTISEMENT

रमेश विधूड़ी जैसों पर लगे आजीवन चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध

अखिलेश यादव ने कहा कि रमेश विधूड़ी जैसे नेताओं पर आजीवन चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध लगना चाहिए. ऐसे नेता समाज के बीच वैमनस्यता पैदा करने की कोशिश करते हैं. उज्जैन में 12 साल की बच्ची के साथ हुई घटना पर कहा कि यह बड़ी दर्दनाक घटना है. सरकार को कठोर कार्यवाही करनी चाहिए और सरकार को जवाब यह देना चाहिए कि पिछले 20 साल में महिलाओ और बच्चियों की सुरक्षा में क्या काम किया है. सुरक्षा में काम नही किया इसलिए ऐसी घटनाएं हो रही है. बीजेपी के लोग बहुत लापरवाह हैं.

ये भी पढ़ें- Breaking: बसपा ने जारी की दूसरी सूची, इन 9 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, अब होगा कड़ा मुकाबला

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT