लोकसभा में अमित शाह के भाषण के दौरान सिंधिया की चुप्पी पर क्यों हो रही है चर्चा? जानें

एमपी तक

ADVERTISEMENT

jyotiraditya scindia lok sabha amit shah mp news no confidence motion in lok sabha
jyotiraditya scindia lok sabha amit shah mp news no confidence motion in lok sabha
social share
google news

MP News: लोकसभा में जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव के विरोध में बोल रहे थे तो संसद टीवी की स्क्रीन पर अमित शाह के भाषण के साथ-साथ उनके पीछे बैठे केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया व बीजेपी के दूसरे अन्य सांसदों की तस्वीरें भी प्रसारित हो रही थीं. इस दौरान जैसे ही अमित शाह ने यूपीए सरकार के 10 साल के कार्यकाल के दौरान हुए कई घोटालों की सूची पढ़ना शुरू किया तो अमित शाह के साथ-साथ उनके साथ और उनके पीछे बैठे अन्य सांसदों ने कोरस में घोटालों के नाम जोर-जोर से लेना शुरू कर दिए. उस तस्वीर में सिर्फ एक सांसद ऐसे थे जो इस पूरे कोरस में चुप थे. वे कुछ बोल नहीं रहे थे, सिर्फ मंद-मंद मुस्कुरा रहे थे. वे सांसद थे ज्योतिरादित्य सिंधिया.

अब सोशल मीडिया पर सिंधिया की इस चुप्पी पर चर्चा होने लगी है. सवाल पूछे जा रहे हैं कि जब बीजेपी के दूसरे सांसद अमित शाह के साथ सुर में सुर मिलाकर यूपीए सरकार के घोटालों के नाम ले रहे थे तो सिंधिया आखिर चुप क्यों थे. वे अपने सांसद साथियों के साथ उन घोटालों का जिक्र क्यों नहीं कर रहे थे.

सोशल मीडिया पर अब ये वीडियो वायरल हो रहा है. चेतन कुमार नाम के एक यूजर ट्वीटर पर लिखते हैं कि ‘खबर तो बनेगी ही साहब जब आप घोटाले के वक्त UPA में रहें और मलाई खाई और अब दल बदल लिया. ये खामोशी बहुत कुछ बताती है’. डीएम अंसारी नाम के यूजर लिखते हैं कि ‘यह सब झूठ ही है, सिंधिया साहब बहुत अच्छे से जानते है, अगर घोटाले होते तो, तो अब तक आरोपी जेल में होते ना की संसद में’. तमाम यूजर इस घटनाक्रम पर अपने-अपने तरीके से अपने विचार सोशल मीडिया पर रख रहे हैं.

अमित शाह ने यूपीए सरकार के इन घोटालों को गिनाया

अमित शाह लोकसभा में अपने भाषण में बोलते हैं कि यूपीए सरकार के 10 साल के कार्यकाल में ऐसा कौन सा घोटाला है जो नहीं हुआ. 2 जी स्पेक्ट्रम घोटाला किसने किया, यूपीए ने. सत्यम घोटाला किसने किया, यूपीए ने. कॉमनवेल्थ घोटाला किसने किया, यूपीए ने. कोयला घोटाला किसने किया, यूपीए ने. टाटा ट्रक घोटाला किसने किया, यूपीए ने. आदर्श सोसायटी घोटाला किसने किया, यूपीए ने. नेशनल हेराल्ड घोटाला किसने किया, यूपीए ने. वाड्रा का डीएलएफ घोटाला किसने किया, यूपीए ने. चारा घोटाला किसने किया, यूपीए ने. खाद्य सुरक्षा बिल घोटाला किसने किया, यूपीए ने. हसन हली हवाला घोटाला, आईपीएल घोटाला, एलआईसी हाउसिंग घोटाला, मधु कोड़ा घोटाला आदि कई घोटालों के नाम केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में गिनवाए.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जब यूपीए की सरकार थी, तब सिंधिया कांग्रेस में थे और सरकार में भी

कांग्रेस व अन्य पार्टियों के गठबंधन की यूपीए सरकार का कार्यकाल 2004 से 2014 तक रहा. इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया न सिर्फ कांग्रेस पार्टी के सांसद थे, बल्कि वे यूपीए सरकार का हिस्सा थे. 2007 में वे संचार और सूचना तकनीक मामलों के मंत्री बने. 2009 में वे वाणिज्य व उद्योग मामलों के राज्य मंत्री बने और 2012 में उनको ऊर्जा मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई थी.

इस दौरान यूपीए सरकार के बेस्ट परफॉर्मर मंत्रियों में उनकी गिनती होती थी. यूपीए सरकार का वे एक युवा चेहरा थे. अब लोकसभा में विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के विरोध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यूपीए सरकार के घोटाले गिनाने शुरू कर दिए और उनका साथ देने के लिए एक सुर में सभी बीजेपी और एनडीए सांसद बोलने लगे तो सिंधिया के लिए जरूर यह असहज स्थिति बनी होगी, जिसकी वजह से उनके चेहरे पर चुप्पी के साथ बस एक मंद मुस्कान थी, जिसकी चर्चा अब सोशल मीडिया पर हो रही है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ेंकौन हैं कांग्रेस का दामन थामने वाले पूर्व बागी मलखान सिंह, जिनकी चंबल में बोलती थी तूती? जानें

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT