शिवराज के मंत्री लोगों से जाकर क्यों मांग रहे एक-एक रुपये, ये कौन सा चुनावी दांव? जानें

सर्वेश पुरोहित

ADVERTISEMENT

Why is Shivraj govt Minister Pradyuman Singh Tomar seeking one rupee public mp election tactic
Why is Shivraj govt Minister Pradyuman Singh Tomar seeking one rupee public mp election tactic
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सत्ताधारी बीजेपी, कांग्रेस और अन्य पार्टियों ने आधे से अधिक सीटों पर अपने-अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने अब तक चार लिस्ट जारी कर 136 सीटों पर और कांग्रेस ने 144 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. बीजेपी ने अपनी चौथी लिस्ट में शिवराज कैबिनेट के ज्यादातर मंत्रियाें को टिकट दे दिया है. इसमें सिंधिया समर्थक मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भी शामिल हैं. वह ग्वालियर से विधायक हैं और शिवराज कैबिनेट में बिजली मंत्री हैं. प्रद्युम्न सिंह तोमर अपने अनाेखे अंदाज के लिए जाने जाते हैं और इस वजह से कई बार सुर्खियों में रहते हैं.

सिंधिया समर्थक मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने टिकट मिलने के बाद अब अपने क्षेत्र में अनोखे अंदाज में प्रचार शुरू कर दिया है. आज वह क्षेत्र में पहुंचे तो एक महिला से दान में एक रुपये मांग रहे हैं. इसके बाद उनके घर में बैठकर दाल रोटी और भिंडी की सब्जी खाई. प्रत्याशी भी चुनाव प्रचार करने के लिए नए-नए रंग दिखाना शुरू कर दिए हैं. जिससे लोगों की नजर में वो बने रहे. इसी कड़ी में मीडिया की सुर्खियों में हमेशा बने रहने वाले प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एवं उपनगर ग्वालियर क्षेत्र विधानसभा 15 के प्रत्याशी प्रद्युम्न सिंह तोमर ने अपना चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है.

देखिए वीडियो मंत्री तोमर क्या कह रहे हैं ?

Loading the player...
ये भी पढ़ें: राजस्थान और छत्तीगसढ़ की पाॅपुलर योजनाओं को मेनीफेस्टो में लाए कमलनाथ, किए ये 101 वादे

लोगों के बीच पहुंचे, मांगा एक-एक रुपये

तोमर चुनाव प्रचार के दौरान वार्ड नौ के प्रजापति मोहल्ले में पहुंचे, जहां उन्होंने त्रिवेणी बाथम नामक महिला के घर भिंडी और रोटी खाई. उनसे चुनाव के लिए ₹1 दान के रूप में लिया. उनका कहना है कि वह जनता से एक-एक रुपया एकत्रित करके चुनाव लड़ेंगे. यह चुनाव वे नहीं क्षेत्र की जनता लड़ेगी. उन्होंने कहा कि वह जनता को मूल रकम तो वापस नहीं लौटाएंगे, लेकिन ब्याज को हर हालत वापस करेंगे.

ADVERTISEMENT

Loading the player...
ये भी पढ़ें: कांग्रेस की लिस्ट आने के बाद लगी इस्तीफों की झड़ी, अब इन दो बड़े नेताओं ने पार्टी को कहा अलविदा

सुर्खियों में रहते हैं तोमर

इससे पहले भी ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न तोमर लोगों के कनेक्शन जोड़ने विद्युत पोल पर चढ़ने तो कभी नाली साफ करने को लेकर चर्चा में आ चुके हैं. अब अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव में उन्होंने लोगों से एक-एक रुपया इकट्ठा करना शुरू कर दिया है. लोगों के बीच में पारिवारिक सदस्य के रूप में बनकर जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश की 230 में से 90 सीटों पर तय हुए मुकाबले, जानिए कौन किसे दे रहा टक्कर?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT