BJP नेता का कारनामा, वेयरहाउस में करोड़ों के चना-गेहूं की जगह रखा सीमेंट; बाप-बेटे पर FIR

मनोज पुरोहित

ADVERTISEMENT

warehouse ghotala shajapur, mp news, crime news, politics, shajapur news
warehouse ghotala shajapur, mp news, crime news, politics, shajapur news
social share
google news

MP News: शाजापुर (Shajapur) में करोड़ों रुपये के अनाज खराब होने का मामला सामने आया है. किसान मोर्चा के पदाधिकारी और सिंधिया समर्थक नेता रामेश्वर चौधरी और उनके बेटे के खिलाफ इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई है. दरअसल एक कॉन्ट्रेक्ट के तहत रामेश्वर चौधरी के निजी वेयर हाउस में रखरखाव के लिए 35 हजार मेट्रिक टन गेहूं और चना रखा गया था. दोनों उपज की सुरक्षा वेयर हाउस संचालक की जिम्मेदारी थी. लेकिन रामेश्वर चौधरी ने वेयर हाउस का गेहूं और चना हटाकर उसमें सीमेंट और प्याज का भंडारण कर लिया. जिसके बाद कार्रवाई की गई.

इस मामले में मध्य प्रदेश वेयर हाउस कॉर्पोरेशन ने सरकारी माल को खराब करने और उसकी जगह गोडाउन में सीमेंट भरने के मामले में शाजापुर के दो अलग-अलग थानों में विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई. शाजापुर कलेक्टर ने पूरे मामले की जांच कराकर वेयर हाउस संचालक के खिलाफ एफआईआर के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें: भाजपा नेता ने चप्पल से की आदिवासी बुजुर्ग की पिटाई, कमलनाथ ने मुख्यमंत्री से पूछे तीखे सवाल

ADVERTISEMENT

वेयर हाउस में अनाज की जगह रखा सीमेंट

भाजपा कार्यकारिणी और भाजपा किसान मोर्चा के सदस्य रामेश्वर चौधरी के जेवीएस गोदाम और भागीरथ वेयर हाउस में भंडारण उपार्जित गेहूं वर्ष 2020-21 के लिए रखरखाव के लिए अधिग्रहित किया था. इन वेयर हाउस को खाद्यान्न के रखरखाव के लिए लाइसेंस प्रदान किया गया था. गोदाम संचालक को भागीदारी योजना के तहत समर्थन मूल्य का गेहूं और चना के रखरखाव के लिए अनुबंध किया था. लेकिन गोदाम संचालक ने सरकारी उपज को खराब कर गोदाम से हटा दिया. इस मामले के सामने आने पर भाजपा नेता रामेश्वर चौधरी और बेटे धुरंधर चौधरी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें: कमलनाथ की जाति क्या है? चुनावी साल में इस नेता ने कर दिया पूर्व CM की जाति का खुलासा

ADVERTISEMENT

करोड़ों का हुआ नुकसान

एक वेयर हाउस में लगभग 11 करोड़ का गेहूं और चना जो रखा था, वह खराब हो गया. उसकी जगह वेयर हाउस संचालक ने प्याज और सीमेंट भर दिया. दूसरे गोडाउन जो भाजपा नेता रामेश्वर चौधरी के नाम है, इसमें भी रखी गेहूं और चने की फसल खराब हो गई, जिसकी कीमत लगभग 20 करोड़ से अधिक की है. दोनों वेयर हाउस में सरकार की उपज के रखरखाव में लापरवाही के कारण सरकार को लगभग 35 करोड़ की उपज का नुकसान हुआ है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: कलेक्टर के ट्विटर से सरकार विरोधी पोस्ट रिट्वीट, बैतूल से भोपाल तक मचा हड़कंप; हुई बड़ी कार्रवाई

सिंधिया समर्थक भाजपा नेता हैं चौधरी

रामेश्वर चौधरी ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक भाजपा नेता माने जाते हैं और वे वर्तमान में भाजपा जिला कार्यसमिति सदस्य और प्रदेश किसान मोर्चा में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य हैं. 2023 के विधानसभा चुनाव में वे शाजापुर विधानसभा से टिकट के दावेदार बताए जा रहे हैं. इस संबंध में गोडाउन संचालक रामेश्वर चौधरी से बात की, तो उन्होंने इस मामले में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया और उन्होंने कहा कि वो अभी दिल्ली में हैं.

ये भी पढ़ें: टीआई ने जिस शख्स को ड्राइवर रखा, उसके खिलाफ कलेक्टर ने दर्ज करा दिया हत्या का मुकदमा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT