चुनावी मेनिफेस्टो पर बीजेपी का मंथन, नरेंद्र सिंह तोमर ने घोषणापत्र कमेटी के साथ इन मुद्दों पर की चर्चा

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

BJP Manifesto committee meeting, mp news, MP Election
BJP Manifesto committee meeting, mp news, MP Election
social share
google news

Madhya Pradesh Election 2023: आगामी विधानसभा चुनावों (Vidhan sabha Chunav) को देखते हुए भाजपा और कांग्रेस समेत तमाम राजनीतिक दलों ने तैयारियां तेज कर दी हैं. मंगलवार को विधानसभा चुनावों के मद्देनजर भाजपा प्रदेश कार्यालय में घोषणा पत्र समिति की बैठक आयोजित की गई. इस कमिटी की बैठक के दौरान विधानसभा चुनाव के मेनिफेस्टो (Manifesto) को तैयार करने की रणनीति पर चर्चा की गई. बैठक में घोषणा पत्र समिति के प्रमुख जयंत मलैया (Jayant Malaiya), केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर समेत बीजेपी के (BJP) के दिग्गज नेता शामिल हुए.

केन्द्रीय मंत्री और प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेन्द्र सिंह तोमर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद, प्रदेश घोषणा पत्र समिति के प्रमुख जयंत मलैया की मौजूदगी में भाजपा प्रदेश कार्यालय में घोषणा पत्र समिति की बैठक हुई, जिसमें घोषणा पत्र बनाने की रणनीति पर चर्चा की गई.

जन आकांक्षाओं को करेंगे शामिल

भाजपा के प्रदेश कार्यालय में घोषणा पत्र समिति के प्रमुख जयंत मलैया की अध्यक्षता में ये बैठक आयोजित की गई. भाजपा के घोषणा पत्र में जन आकांक्षाओं को शामिल किया जाएगा. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD sharma) ने जानकारी देते हुए बताया कि मेनिफेस्टो कमेटी ने कई प्रकार की जन आकांक्षाओं को कैसे अपने मेनिफेस्टो के अंतर्गत शामिल करेंगे. उन्होंने कहा कि अलग-अलग वेबसाइट्स के माध्यम से, व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से, व्हाट्सएप नंबर के माध्यम से समाज के प्रत्येक क्षेत्र में नीचे तक पहुंचने का हमारा प्रयास है.

ADVERTISEMENT

गृहमंत्री शाह करेंगे मेनिफेस्टो की लॉन्चिंग

वीडी शर्मा ने कहा, ‘मध्यप्रदेश के 2023 के चुनाव की दृष्टि से हमारे वरिष्ठ नेता जयंत मलैया जी के नेतृत्व में जो मैनीफेस्टो कमेटी (Manifesto Committee) बनी है. प्रत्येक बूथ लेवल से जन आकांक्षाओं को कलेक्ट करते हुए इस मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) को बीमारू राज्य से विकसित मध्यप्रदेश बनाया, अब मध्यप्रदेश स्वर्णिम मध्यप्रदेश बनेगा, इस परिकल्पना पर भाजपा की मेनिफेस्टो की कमेटी ने कई प्रकार की बिंदुओं पर विचार किया है..ऑफिशियल लॉन्चिंग अमित शाह (Amit Shah) करेंगे.’

इन मुद्दों पर हुई चर्चा

भाजपा के मेनिफेस्टो पर चर्चा करते हुए प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, ‘समाज के अंदर किस प्रकार से प्रबुद्ध जनों के साथ समाज के ऐसे लोग जो इस प्रकार की भूमिका, डेवलपमेंट से लेकर देश प्रदेश के बारे में सोचते हैं, उन लोगों को कनेक्ट करना, उनको जोड़ना इन सारी बातों को लेकर आज व्यापक चर्चा मेनिफेस्टो की कमेटी में हुई है…प्रभावी समाज की जन आकांक्षाओं को सम्मिलित करने का काम हुआ है.’

ADVERTISEMENT

बैठक में हुई प्रारंभिक चर्चा

वीडी शर्मा ने मेनिफेस्टो पर बात करते हुए कहा कि आज प्रारंभिक चर्चा हुई है चर्चा होने के बाद जो आवश्यक चीजें होंगी, कमेटी इस पर स्वतंत्र तौर पर विचार करेगी इस पर हमें क्या करना है, आज मोटे तौर पर इस पर हमारी चर्चा हुई है. उन्होंने कहा कि लॉन्चिंग की एक पूरी प्रोसेस होगी, उसमें सारी बातें सामने आएंगी, किस प्रकार से हम जन आकांक्षाओं को लेने का काम इस पूरे सिस्टम के अंदर करेंगे.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP की राजनीतिक दिशा तय करती है ये नदी, चुनाव में कितना असर डालेगा मां नर्मदा फैक्टर, जानें

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT