कैलाश के ‘शूर्पणखा’ बयान पर विवाद: कमलनाथ ने कहा- भाजपा ने महिलाओं का अपमान करने की खा ली है कसम

इज़हार हसन खान

ADVERTISEMENT

Kamalnath, kailash vijayavargiya, MP News, Madhya Pradesh, MP Politics
Kamalnath, kailash vijayavargiya, MP News, Madhya Pradesh, MP Politics
social share
google news

Madhya Pradesh: भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय द्वारा महिलाओं के पहनावे के ऊपर दिए बयान के बाद प्रदेश में राजनाीति गरमा गई है. कांग्रेस नेता कमलनाथ ने इस मुद्दे पर भाजपा सरकार पर हमला करते हुए कटघरे में खड़ा कर दिया है. कैलाश विजयवर्गीय ने हनुमान जयंती के मौके पर महिलाओं के पहनावे पर टिप्पढ़ी करते हुए, शूर्पनखा की उपमा दी थी.

कैलाश विजयवर्गीय ने महिलाओं के ऊपर बयान देते हुए कहा था कि सच कह रहा हूं, भगवान की कसम. हनुमान जयंती पर झूठ नहीं बोलूंगा. लड़कियां भी इतने गंदे कपड़े पहनकर निकलती हैं कि अपन महिलाओं को देवी बोलते हैं, लेकिन उनमें देवी का स्वरूप ही नहीं दिखता. बिल्कुल शूर्पनखा लगती है. उन्होंने कहा कि सच में अच्छा सुंदर भगवान ने शरीर दिया है. जरा अच्छा कपड़ा पहनो. बच्चों में आप संस्कार डालिए. कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि मैं इसे लेकर बहुत चिंतित हूं.

वस्त्रों पर टिप्पढ़ी शर्मनाक
कैलाश विजयवर्गीय के महिलाओं पर दिए बयान को लेकर प्रदेश में सियासत शुरू हो गई है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर बीजेपी और कैलाश विजयवर्गीय की सोच को छोटा बताया. कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश जैसे देश के हृदय प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने महिलाओं का अपमान और उत्पीड़न करने की कसम खा ली है. भाजपा के एक नेता ने कल हमारी बेटियों के वस्त्रों के बारे में अत्यंत शर्मनाक टिप्पणी की और उन्हें शूर्पणखा कहा.

ADVERTISEMENT

महिलाओं के मुद्दे पर शिवराज सरकार को घेरा
कमलनाथ ने मध्यप्रदेश में महिलाओं की स्थिति के मुद्दे पर सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि जबलपुर में शराब की दुकान का विरोध कर रही बहनों के ऊपर शिवराज सरकार ने पुलिस से बर्बरता पूर्वक दमन कराया. उनके बाल पकड़कर घसीटा गया. कटनी में एक महिला का निधन होने के बाद उसका शव ले जाने के लिए एंबुलेंस नहीं मिली और परिजनों को मृतका के गहने बेचकर एंबुलेंस की व्यवस्था करनी पड़ी. मुरैना में मुख्यमंत्री जी मंच से महिला हितैषी भाषण देते रहे और एक महिला सभा में खड़ी अपनी पीड़ा को लेकर रोती रही.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: जीतू का बीजेपी सरकार पर निशाना- ‘किसानों की आय दोगुना करने के बदले लागत पांच गुना बढ़ा दी’

ADVERTISEMENT

महिलाओं का अपमान, बीजेपी की पहचान
कमलनाथ ने कहा कि यह तो सिर्फ वे घटनाएं हैं, जो पिछले तीन-चार दिन में मध्यप्रदेश में घटित हुई हैं. शिवराज जी की सरकार में पिछले 18 साल से प्रदेश महिला उत्पीड़न में पूरे देश में नंबर वन हो चुका है. महिलाओं का अपमान करना, उनका उत्पीड़न करना और उनके बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करना भाजपा की पहचान बनता जा रहा है. कमलनाथ ने कहा कि मैं देश की माताओं, बहनों और बेटियों से निवेदन करता हूं कि वे अपने अधिकारों की लड़ाई में आगे आएं कांग्रेस पार्टी उनके अधिकारों के संघर्ष में उनके साथ खड़ी है.

महिलाओं से मांगें माफी
मध्य प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष संगीता शर्मा ने भी कैलाश विजयवर्गीय के महिलाओं के वस्त्रों को लेकर दिए बयान पर नाराजगी जताई है. उन्होंने बीजेपी से महिलाओं से माफी मांगने की मांग की है. संगीता शर्मा ने हमला करते हुए कहा कि क्या अब बीजेपी नेताओं के हिसाब से महिलाएं पहनेंगी कपड़े. उन्होंने कहा कि कैलाश विजयवर्गीय के बयान को लेकर बीजेपी नेताओं को महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए. यह स्वतंत्र भारत है इसमें सबको खाने पीने ओड़ने और पहनने का अपना अधिकार है.

कांग्रेस विधायक ने कहा तालीबानी सोच
वहीं कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने इसे तालिबानी सोच बताया. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी की सोच महिलाओं को निम्न स्तर का बनाने में लगी हुई है. बीजेपी के दिल में महिलाओं के प्रति घृणा है . कैसे महिलाओं पर अत्याचार किया जाए, कैसे महिलाओं को चारदीवारी के अंदर रखा जाए यही इनकी सोच है. उन्होंने कहा कि मोदी भी शूर्पणखा शब्द का इस्तेमाल कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें: पन्ना: गोलीकांड पीड़ितों से मुलाकात के बाद अरूण यादव बोले- प्रदेश में चारों तरफ अराजकता का माहौल

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT