MP: भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस में लगी आग, दहशत में आए यात्री ट्रेन छोड़कर भागे, मचा हड़कंप

विवेक सिंह ठाकुर

11 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 11 2024 8:50 PM)

Jodhpur Express Train Accident: विदिशा में जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस में आग लगने से हड़कंप मच गया. दहशत में आए यात्री ट्रेन से उतरने भागने लगे. सुरक्षाकर्मियों ने ट्रेन को फौरन रुकवाया और आग पर काबू किया. इससे बड़ा हादसा टल गया.

follow google news

Jodhpur Express Train Accident: विदिशा में जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस में आग लगने से हड़कंप मच गया. सुरक्षाकर्मियों ने ट्रेन को फौरन रुकवाया और आग पर काबू किया. इससे बड़ा हादसा टल गया. बता दें कि विदिशा और भोपाल के बीच में ट्रेन में आग लग गई. जानकारी के मुताबिक, भोपाल से आ रही जोधपुर एक्सप्रेस में अचानक आग लग गई. समय रहते सुरक्षा कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया, जिससे बड़ा हादसा टल गया. ट्रेन को करीब एक घंटे रोकना पड़ा.

आग की खबर लगते ही यात्रियों में हलचल मच गई और यात्री नीचे उतर कर भागने लगे. फिलहाल घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. समय रहते आग पर काबू पा लिया गया है. बेतवा पुल क्रॉस करते ही ट्रेन में आग लग गई, इस दौरान सुरक्षा कर्मियों ने आग की लपटें देखीं तो उस तरफ दौड़े दौड़ने लगी थी. आग विदिशा स्टेशन पहुंचते ही सुरक्षा कर्मियों ने बुझाई आग.

तेज धुंआ और आग देख दहशत में आए यात्री

विदिशा रेलवे स्टेशन पहुंचने के पहले ही तेज धुंआ और आग देखकर लोगों ने चिल्लाकर यात्रियों से ट्रेन रोकने को कहा. स्टेशन के नजदीक होने और ट्रेन में तेज धुंआ और आग की सूचना मिलते ही आरपीएफ-जीआरपी और रेलवे स्टेशन के कर्मचारी तुरंत ट्रेन के पास पहुंचे. शाम को करीब 6 यह घटना हुई, जिसके बाद एक घंटे तक आग को काबू करने लगा. इसके बाद ट्रेन को प्लेटफार्म पर ले जाया गया. जहां पूरी बोगी की बारीकी से दोबारा जांच की गई और 7 बजे के बाद ट्रेन को बीना की ओर रवाना किया गया.

ये भी पढ़ें: MP Expressway: MP में बनेंगे 6 नए एक्सप्रेस-वे, भोपाल-सिंगरौली, Bhopal-ग्वालियर, विकास के साथ कनेक्टिविटी को मिलेगी रफ्तार!

आग लगने की वजह आई सामने 

रेलवे के सूत्रों ने बताया कि ब्रेक शू चिपकने के कारण आग लग गई थी. वहीं ट्रेन में यात्रा कर रहे हैं एक यात्री ने बताया कि विदिशा स्टेशन के पहले बेतवा नदी के पुल से ही ट्रेन के इंजन के ठीक पीछे की बोगी से धुआं उठाना शुरू हो गया था. समय रहते आग पर काबू नहीं किया जाता तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी. इस घटना के चलते भोपाल की ओर से आ रही अन्य ट्रेनों को पिछले स्टेशनों पर ही रोक दिया गया अन्य ट्रेन भी  देरी से चली.

ये भी पढ़ें: ग्वालियर में भीषण हादसा: बेटी की ससुराल से ऑटो से लौट रहा था परिवार, ट्रक ने मारी टक्कर, एक परिवार खत्म

    follow google newsfollow whatsapp