VIDEO: अवैध रेत खनन की शिकायत सुन चढ़ा केंद्रीय मंत्री का पारा, खनिज अधिकारी को जमकर लगाई फटकार

लोकेश चौरसिया

28 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 28 2024 3:38 PM)

Chhatarpur News: छतरपुर में मंगलवार को जनसुनवाई में केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार खटीक ने खनिज अधिकारी को जमकर फटकार लगा दी. दरअसल, एक फरियादी ने छतरपुर जिले में अवैध रूप से चल रहे रेत की बिक्री और खनन को लेकर शिकायत की थी, जिसके बाद केंद्रीय मंत्री का पारा चढ़ गया.

follow google news

Chhatarpur News Update: छतरपुर में मंगलवार को जनसुनवाई में केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार खटीक ने खनिज अधिकारी को जमकर फटकार लगा दी. दरअसल, एक फरियादी ने छतरपुर जिले में अवैध रूप से चल रहे रेत की बिक्री और खनन को लेकर शिकायत की थी, जिसके बाद केंद्रीय मंत्री का पारा चढ़ गया और उन्होंने सबके सामने ही खनिज अधिकारी को डांट लगा दी.

छतरपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार खटीक जब जनसुनवाई के दौरान लोगों की समस्याएं सुन रहे थे, इस दौरान अवैध उत्खनन को लेकर एक शिकायत आई, जिस पर उन्होंने पूछताछ शुरू की, इसके बाद उनका पारा चढ़ गया. वीरेंद्र कुमार ने खनिज अधिकारी अमित मिश्रा बुलाया और फिर जमकर फटकार लगाई. अब इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर हो रहा है. 

वीडियो में  साफ दिखाई दे रहा है कि किस तरीके से वह खनिज अधिकारी को हिदायत दे रही हैं. उन्हें अवैध रूप से रेत और मुरम के खनन को लेकर कार्रवाई करने को कह रहे हैं. इसके साथ ही खनिज अधिकारी की कार्य प्रणाली पर भी सवाल उठा रहे हैं. 

छतरपुर कांड का मुख्य आरोपी शहजाद अली 3 दिन की पुलिस रिमांड पर, पूछताछ में हो सकते हैं बड़े खुलासे!

सांसद प्रतिनिधि ने की मंत्री से शिकायत

बता दें कि छतरपुर की जिला पंचायत सभा कक्ष में मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई के दौरान सांसद वीरेंद्र कुमार की चौपाल चल रही थी. चौपाल के दौरान सांसद प्रतिनिधि लोकेंद्र सिंह ने खनिज अधिकारी की शिकायत सांसद से की. उन्होंने बताया कि जिले में अवैध रेत एवं मुरम का खनन हो रहा है. जिस पर खनिज अधिकारी अमित मिश्रा सांसद प्रतिनिधि लोकेन्द्र सिंह पर कार्रवाई कर रहे हैं. इसके बाद नाराज केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार ने भरी सभा में खनिज अधिकारी अमित मिश्रा को खरी-खोटी सुनाई. जिले में जो भी व्यक्ति अवैध खनन कर रहा है, उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की बात कही है इसके साथ ही अबैध उत्खनन बंद कराने के दिए निर्देश हैं.

    follow google newsfollow whatsapp