Seoni Cow Slaughter Case : सिवनी में 50 से ज्यादा गोवंश के शव मिलने से हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

पुनीत कपूर

21 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 21 2024 3:57 PM)

Seoni Cow Slaughter Case : सिवनी के धनौरा ब्लॉक में वैनगंगा नदी में 19 मवेशियों के शव मिलने से तनाव बढ़ गया है.बीजेपी विधायक धरने पर बैठे जिसके बाद समर्थकों ने टायर जलाए.

देसी नस्ल

देसी नस्ल

follow google news

 Seoni Cow Slaughter Case : सिवनी के धनौरा ब्लॉक में वैनगंगा नदी में 50 से अधिक मवेशियों के शव मिलने से तनाव का माहौल बन गया है. मझगंवा गांव में बुधवार की शाम वैनगंगा नदी के किनारे पहले 19 और बाद में 32 मवेशियों के शव मिले थे. जिसमें सभी जानवरों की गर्दन पर धारदार चीज़ से घाव का निशान था. स्थानीय लोगों ने पुलिस को इस घटना की सूचना दी जिसके बाद शवों को नदी से निकालकर पोस्टमॉर्टम के बाद दफ़नाया गया. 

यह भी पढ़ें...

पिंडरई के पास वैनगंगा नदी में 19 गौवंश के शव मिले हैं. वहीं धूमा क्षेत्र में लगभग 32 गौवंश की गर्दन कटी मिली. पुलिस ने शवों को निकालने के लिए जेसीबी बुलाई गई. नदी में जेसीबी नहीं उतरने के बाद ग्रामीणों ने शवों को रस्सी से बांधकर खींचा गया.  वही हिंदूवादी संगठन भी इस घटना के विरोध में बड़े प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं.

 

 

विधायको ने किया विरोध

मौके पर सिवनी से बीजेपी विधायक दिनेश राय और पूर्व विधायक राकेश पाल सिंह अपने समर्थकों के साथ पहुंचे. दोनों सड़क पर ही धरने पर बैठ गए. विधायक दिनेश राय ने घटना के पीछे पुलिस और नेताओं की मिलीभगत होने का आरोप लगाते हुए विवादित बयान दिया है. 

विधायक दिनेश राय ने कहा "अभी जो ईद का त्यौहार था उसमें इन्होंने इन गाय की क़ुर्बानी दी है हमारी गौ माता की, गांव के लोगों ने 6 लोगों की पहचान की है. जिन्होंने ये अपराध किया है. ये पुलिस विभाग का मिलाजुला काम है. नेता भी इसमें जुड़े हुए हैं. हम चाहते हैं. कड़ी कार्रवाई की जाए. इनके मकान ढहाएं जाएं, इनको 10 फीट ज़मीन के नीचे गाड़ा जाए" नहीं तो ये ईद में क़ुर्बानी देते हैं, हम बड़गा में इनकी क़ुर्बानी देंगे".

ये भी पढ़ें - योग दिवस पर क्यों बोले शिवराज सिंह चौहान? 'पिज्जा-बर्गर खाएंगे तो नहीं हो पाएगा...' बताया फिट रहने का राज

कलेक्टर ने उचित कारवाई का दिया निर्देश 

इलाक़े में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. कलेक्टर क्षितिज सिंघल ने बताया कि पुलिस और प्रशासन के सभी विभाग इसमें जुटे हुए हैं, जल्द ही इस घटना के पीछे जो ज़िम्मेदार हैं उनका पता चलेगा और क़ानून के मुताबिक़ कार्रवाई को जाएगी.

ये भी पढ़ें - MP NEWS: अपनी ही सरकार में मऊगंज विधायक को क्यों गुजारनी पड़ी सहकारिता कार्यालय में रात? किन मांगों को लेकर डटे प्रदीप पटेल

    follow google newsfollow whatsapp