Chhatarpur: कोर्ट ने पथराव कांड के मास्टरमाइंड शहजाद अली पर दे दिया बड़ा फैसला, पूछताछ में अहम खुलासे

लोकेश चौरसिया

• 08:24 PM • 30 Aug 2024

Chhatarpur Case Big Update: छतरपुर में थाने में पथराव कांड के  मुख्य आरोपी हाजी शहजाद अली को 3 दिन की पुलिस रिमांड के बाद कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए जेल भेज दिया है.

follow google news

Chhatarpur Case Big Update: मध्य प्रदेश के छतरपुर थाने में पथराव कांड के मुख्य आरोपी हाजी शहजाद अली को 3 दिन की पुलिस रिमांड के बाद कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए जेल भेज दिया है. छतरपुर में 21 अगस्त को कोतवाली थाने में हुई पत्थर बाजी की घटना का मुख्य आरोपी हाजी शहजाद अली 3 दिन की पुलिस रिमांड पर था. जिस दौरान पुलिस ने पूछताछ के माध्यम से कई अहम सुराग भी तलाश किए हैं. इससे पुलिस केस को आगे बढ़ाएगी. 

इसके साथ ही एक मोबाइल भी बरामद किया है, जिससे कई चीजों का खुलासा हो सकता है. रिमांड पूरी होने के बाद पुलिस आरोपी हाजी शहजाद अली का मेडिकल चेकअप कराने के बाद जिला न्यायालय लेकर पहुंची. जहां विशेष न्यायाधीश उपेंद्र प्रताप सिंह की अदालत में पेश किया. जहां से न्यायाधीश उपेंद्र प्रताप सिंह ने आरोपी हाजी शहजाद अली को जेल भेजने का आदेश जारी किया, जिसके बाद भारी पुलिस के बीच आरोपी हाजी शहजाद अली जेल पहुंचा. 

ये भी पढ़ें: छतरपुर पथराव कांड का मास्टरमाइंड शहजाद अली गिरफ्तार नहीं होता, लेकिन ड्राइवर ने ही बिगाड़ दिया खेल!

छतरपुर केस में क्या-क्या हुआ?

छतरपुर थाने में पथराव के बाद से आरोपी हाजी शहजाद अली लगातार फरार चल रहा था. छतरपुर एसपी अगम जैन ने उसके खिलाफ 10 हजार का इनाम और लुकआउट नोटिस जारी किया था. मंगलवार को पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर कोर्ट से 3 दिन की रिमांड पर लिया था. इस मामले में अब तक 37 आरोपी पकड़े जा चुके हैं. 

iपुलिस ने 150 लोगों पर दर्ज किया केस

21 अगस्त को मुस्लिम समुदाय के लोग सिटी कोतवाली थाने में आवेदन देने पहुंचे थे, तभी कुछ उपद्रवियों ने पुलिसवालों पर पथराव करते हुए हमला कर दिया था. पत्थरबाजी में थाना प्रभारी (TI) सहित तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए थे. थाना पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और वीडियो रिकॉर्डिंग के आधार पर 46 आरोपियों के खिलाफ नाम दर्ज और 150 अन्य आरोपियों पर मामला दर्ज किया है. इस मामले में 36 से ज्यादा आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. 

    follow google newsfollow whatsapp