लोकसभा चुनाव के बाद BJP ने नियुक्त किए राज्यों के प्रभारी-सह प्रभारी, जानें MP में किसे मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

एमपी तक

05 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 5 2024 7:40 PM)

BJP big decision: लोकसभा चुनाव के बाद बीजेपी ने संगठन के स्तर पर नए प्रभारी और सह प्रभारियों की नियुक्ति की है. कुछ राज्यों में नए लोगों को मौका दिया गया है तो कुछ राज्यों में पुराने ही नामों को रिपीट किया गया है.

JP Nadda has been appointed as the Leader of the House in the Rajya Sabha

JP Nadda has been appointed as the Leader of the House in the Rajya Sabha

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

बीजेपी ने संगठन के स्तर पर नए प्रभारी और सह प्रभारियों की नियुक्ति की है.

point

कुछ राज्यों में नए चेहरे तो कुछ में पुराने ही नाम रिपीट किए गए हैं.

point

यह नियुक्ति बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने की है.

BJP big decision: लोकसभा चुनाव के बाद बीजेपी ने संगठन के स्तर पर नए प्रभारी और सह प्रभारियों की नियुक्ति की है. कुछ राज्यों में नए लोगों को मौका दिया गया है तो कुछ राज्यों में पुराने ही नामों को रिपीट किया गया है. यह नियुक्ति बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने की है.

यह भी पढ़ें...

लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने अब राज्यों के प्रभारी और सह प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है. बीजेपी ने उत्तर प्रदेश को छोड़कर करीब-करीब सभी राज्यों के लिए प्रभारी और सह प्रभारियों के नामों की घोषणा कर दी है. पार्टी ने मध्यप्रदेश में महेंद्र सिंह को प्रभारी बनाया है तो वहीं सतीश उपाध्याय को सह प्रभारी नियुक्त किया है.

बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले मध्यप्रदेश में बीजेपी संगठन की कमान पूर्व में भी इनके ही पास थी. महेंद्र सिंह पहले भी प्रभारी थे और और सह प्रभारी के रूप में सतीश उपाध्याय काम कर रहे थे और एक बार फिर से बीजेपी संगठन ने इन पर भरोसा जताया है और पुन: मध्यप्रदेश में प्रभारी और सह प्रभारी बनाया है.

ये भी पढ़ें: 'आपको वोट दिए हैं महाराज.. सुननी पड़ेगी हमारी!' लाड़ली बहनों की बात पर ऐसा था सिंधिया का रिएक्शन?

बीजेपी का संगठन मध्यप्रदेश में है बेहद मजबूत

उल्लेखनीय है कि बीजेपी का संगठन मध्यप्रदेश में बेहद मजबूत स्थिति में है. बीजेपी को इस लोकसभा चुनाव में अधिकतर राज्यों में झटका लगा है. खासतौर पर उत्तरप्रदेश में. यहां 80 सीटों में से सिर्फ 33 सीटें बीजेपी ने जीती है. लेकिन मध्यप्रदेश में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया. यहां की 29 में से सभी 29 सीटें बीजेपी ने जीती. जिस एकमात्र सीट छिंदवाड़ा को बीजेपी 2019 में नहीं जीत पाई थी, उस सीट को भी इस बार बीजेपी ने जीत लिया. 

यहां से बीजेपी के उम्मीदवार विवेक बंटी साहू ने कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को चुनाव में हराकर करारी मात दी. नई नियुक्तियों के बाद बीजेपी संगठन को और अधिक मजबूत बनाने में पार्टी को मदद मिलेगी. देखना होगा कि नई जिम्मेदारियों के बाद बीजेपी संगठन किस रूप में काम करता हुआ दिखेगा.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने कैबिनेट कमेटियों में दी सिंधिया और शिवराज को जगह! क्या बीजेपी में बढ़ गया है दोनों का कद?

    follow google newsfollow whatsapp