जन आशीर्वाद यात्रा का जवाब कांग्रेस जन आक्राेश यात्रा निकाल कर देगी, कर्नाटक से आएगा विजय रथ

रवीशपाल सिंह

07 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 7 2023 8:59 AM)

MP Election 2023: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पूर्व सीएम कमलनाथ के निवास पर बुधवार को शाम कांग्रेस चुनाव अभियान समिति की बड़ी बैठक हुई. इसमें संगठन को लेकर ग्राउंड लेवल पर मजबूत बनाने और बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा की चर्चा रही. इसके साथ ही कांग्रेस ने तय किया है कि बीजेपी की […]

Congress jan akrosh yatra mp election 2023 Jan Ashirwad Yatra Vijay Rath Karnataka

Congress jan akrosh yatra mp election 2023 Jan Ashirwad Yatra Vijay Rath Karnataka

follow google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पूर्व सीएम कमलनाथ के निवास पर बुधवार को शाम कांग्रेस चुनाव अभियान समिति की बड़ी बैठक हुई. इसमें संगठन को लेकर ग्राउंड लेवल पर मजबूत बनाने और बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा की चर्चा रही. इसके साथ ही कांग्रेस ने तय किया है कि बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा का जवाब जनाक्रोश यात्रा निकाल कर दिया जाएगा. इसका फैसला कांग्रेस की चुनाव प्रबंधन कमेटी में किया गया है. इसके लिए नेताओं की चुनावी जिम्मेदारियां तय की गई हैं. मध्य प्रदेश चुनाव अभियान समिति की बैठक में चुनाव प्रचार की रणनीति पर भी चर्चा की गई.

यह भी पढ़ें...

सात संभागों से निकलेगी जनाक्रोश यात्रा

मध्य प्रदेश में बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा निकल रही है, यात्रा के दौरान नीचम में पथराव हो गया, जिसके बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर पथराव के आरोप लगा दिए. इसके बाद कांग्रेस ने पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. साथ ही बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा के जवाब में जनाक्रोश यात्रा निकालने का फैसला हुआ. यात्रा सात संभागों में अलग-अलग रथों से निकाली जाएगी, जो 15 से 20 सितंबर के बीच शुरू होगी. इसके लिए कर्नाटक के विजय रथ को भोपाल लाया जाएगा.

कर्नाटक से लाया जाएगा विजय रथ

कर्नाटक के ‘विजय रथ’ को भोपाल लाया जाएगा. रथ पर कांग्रेस नेता सवार होंगे. बैठक में यह भी निर्णय हुआ कि कमलनाथ सभी जिलों में पहुंचकर बड़ी जनसभा करेंगे. वहीं दिग्विजय सिंह को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. वह टिकट ना मिलने के बाद नाराज नेताओं को मनाएंगे. बैठक में मध्य प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, कैम्पेन कमेटी के अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया और दिग्विजय सिंह उपस्थित रहे.

 

चीता प्रोजेक्ट जबरन लाने से नाराज हैं लोग: कमलनाथ

नीमच में जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर मचे घमासान को लेकर कमलनाथ ने ट्ववीट किया है, जिसमें उन्होंने कहा है, “नीमच-मंदसौर इलाके में भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा पर जनता का गुस्सा निकल रहा है. यह भाजपा सरकार  पर अविश्वास का एक और उदाहरण है. इस क्षेत्र की जनता पर भाजपा सरकार चीता प्रोजेक्ट की अव्यवहारिक योजना लाद रही है. क्षेत्र के किसान और ग्रामीणों की जमीन बुरी तरह प्रभावित है, पशुओं की चरागाह छीन ली गई है. यह क्षेत्र गुस्से से धधक रहा है, वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और भाजपा के नेता सत्ता के नशे में चूर होकर जनभावनाओं की अनदेखी कर रहे हैं.”

कमलनाथ ने आगे कहा- ‘मैं नीमच-मंदसौर इलाके की जनता के साथ हूं. मैं यह अन्याय नहीं होने दूंगा. मैं मुख्यमंत्रीजी से मांग करता हूं कि हालात पर तुरंत संज्ञान लें. अव्यवहारिक चीता प्रोजेक्ट की वजह से जमीन से वंचित हो रहे पशुपालकों और किसानों को राहत दें. साथ ही क्षेत्र की जनता को मैं वचन देता हूं कि कांग्रेस सरकार आने पर हम इलाके के किसानों के हित में निर्णय करेंगे.’

    follow google newsfollow whatsapp