मुरैना में थाने में लटका मिला हत्या के आरोपी का शव, थाना TI समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड, मचा हड़कंप

दुष्यंत शिकरवार

02 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 2 2024 1:08 PM)

Morena Crime News: मौत के आरोपी की थाने के अंदर हुई मौत के बाद हंगामा हो गया. मौके पर पुलिस अधीक्षक समेत जिलेभर का पुलिस बल थाने में तैनात कर दिया गया. मृतक आरोपी के परिजन और उनके साथियों का आरोप है कि पुलिस द्वारा बालकृष्ण को चार दिन पहले थाने में लाया गया था.

मुरैना में थाने के अंदर आरोपी का शव मिलने से मचा हंगामा.

morena_news

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मुरैना के सिविल लाइंस थाने केे अंदर हत्या के आरोपी का शव मिलने से हड़कंप

point

एसपी ने लापरवाही पर टीआई समेत चार पुलिस कर्मियों को स्पेंड कर दिया है

point

अपने जीजा की हत्या के आरोप में पुलिस ने आरोपी को लॉकअप में किया था बंद

MP Crime News: मुरैना के सिविल लाइन थाने में हत्या के आरोप में बंद आरोपी बालकृष्ण जाटव ने का शव थाने के अंदर लटका हुआ पाया गया है. पुलिस का कहना है कि आरोपी ने रात में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. लेकिन परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है. आरोपी को जीजा की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लॉकअप में रखा गया था. कांग्रेस का कहना है कि एमपी में दलित होना अपराध है. इस मामले में बवाल बढ़ने के बाद तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. 

यह भी पढ़ें...

रविवार को सुबह जब पुलिस को जानकारी लगी तो पुलिस अधीक्षक समेत जिलेभर का पुलिस बल सिविल लाइन थाने में तैनात कर दिया गया, मृतक आरोपी के परिजन और उनके साथियों का आरोप है कि पुलिस द्वारा बालकृष्ण को चार दिन पहले थाने में लाया गया था, जिसे अवैध रूप से रखकर उसके साथ मारपीट और प्रताड़ना दी जा रही थी. 

पुलिस के मुताबिक, बालकृष्ण जाटव उर्फ सनी का शव सुबह करीब 5.30 बजे सिविल लाइंस थाने के अंदर खिड़की से बंधे कपड़े से लटका हुआ मिला था. उन्होंने बताया कि ग्वालियर के रहने वाले सनी को अपने जीजा की हत्या करने के आरोप में शनिवार को गिरफ्तार किया गया था, जिसका शव पिछले दिसंबर में एक नहर के पास मिला था. हालांकि सनी के परिवार के लोगों ने दावा किया कि उसे चार दिन पहले हिरासत में लिया गया था.  

ये भी पढ़ें: Chhatarpur: कोर्ट ने पथराव कांड के मास्टरमाइंड शहजाद अली पर दे दिया बड़ा फैसला, पूछताछ में अहम खुलासे

एसपी ने TI समेत चार लोगों को किया सस्पेंड

एसपी समीर सौरभ ने हिरासत में मौत के मामले में थाना प्रभारी (TI) रामबाबू यादव, एक हेड कांस्टेबल, एक कांस्टेबल और प्रहरी को सस्पेंड कर दिया है. हालांकि प्रथम दृष्टता यह सुसाइड का मामला है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) के दिशा-निर्देशों के अनुसार एक न्यायिक मजिस्ट्रेट हिरासत में मौत की जांच करेगा.  

पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने बताया कि मृतक का पोस्टमार्टम डॉक्टरों के एक पैनल द्वारा किया जा रहा है. जो भी साक्ष्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने आगे बताया कि सनी का आपराधिक रिकॉर्ड है और उसके खिलाफ पहले भी विभिन्न पुलिस स्टेशनों में चार से पांच मामले दर्ज हैं.  

ये भी पढ़ें: 'थाना TI के घर पर चले बुलडोजर..' गुस्से में पटवारी बोले- कटनी में पीड़ितों से मिलकर करवाएंगे राहुल गांधी से बात

SP को करें बर्खास्त: जीतू पटवारी

थाने मौत के मामले में जीतू पटवारी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट के जरिए कहा- "अब मुरैना में बालकृष्ण जाटव की पुलिस हिरासत में हत्या! मोहन यादव जी, क्या मप्र में दलित होना अपराध है? कटनी के बाद मुरैना में अनुसूचित जाति के लोग पुलिस के निशाने पर हैं! आपकी पुलिस थानों में ही दलितों की हत्या क्यों कर रही है? आंबेडकर की विचारधारा के लोगों से बीजेपी  सरकार को इतनी नफरत क्यों है?

• मुरैना एसपी को तत्काल बर्खास्त करें! आरोपी पुलिस वालों पर हत्या का मुकदमा दर्ज करें!

• गृहमंत्री होने के नाते आप पूरे दलित समुदाय से सार्वजनिक माफी भी मांगें! 

• याद रखें, यदि क़ानून अनुरूप कार्रवाई नहीं हुई, तो मैं मुरैना जाकर आमरण अनशन करूँगा.

    follow google newsfollow whatsapp