MP में फिर एक्टिव हुआ बारिश कराने वाला स्ट्रांग सिस्टम, देवास-हरदा समेत इन 5 जिलों में कराएगा भारी बारिश

एमपी तक

02 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 2 2024 7:44 AM)

MP Weather Today: मध्यप्रदेश में साइक्लोनिक सर्कुलेशन और डीप डिप्रेशन की वजह से बारिश कराने वाला स्ट्रॉन्ग सिस्टम फिर से एक्टिव हो गया है. जिसकी वजह से मौसम विभाग ने आज बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खरगोन और देवास में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट  है.

मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

imd_alert

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मौसम विभाग ने दिया मध्य प्रदेश में भारी बारिश और बाढ़ का अलर्ट

point

अगले तीन दिन तक प्रदेश के कई जिलों में होगी धुंआधार बरसात

MP Weather Today Alert: मध्य प्रदेश में बारिश के कई जिलों में अगले 24 घंटे के लिए मौसम विभाग ने तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. जिनमें देवास, हरदा, सीहोर, खंडवा, इंदौर, छिंदवाड़ा, नर्मदापुरम, बैतूल, बुरहानपुर और रायसेन जिले शामिल हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 3 दिन प्रदेश में तेज बारिश का दौर बना रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक, सितंबर में अच्छी बारिश होने का अनुमान है. स्ट्रॉन्ग सिस्टम का असर अगले 24 घंटे के दौरान ज्यादा रहेगा.

यह भी पढ़ें...

असल में, मध्यप्रदेश में साइक्लोनिक सर्कुलेशन और डीप डिप्रेशन की वजह से बारिश कराने वाला स्ट्रॉन्ग सिस्टम फिर से एक्टिव हो गया है. जिसकी वजह से मौसम विभाग ने आज बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खरगोन और देवास में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट  है. यहां 24 घंटे में जमकर बारिश होगी. 

बड़वानी, सीहोर समेत 16 जिलों में बाढ़ का खतरा

मौसम विभाग ने इसके साथ ही उत्तर बड़वानी, दक्षिण सीहोर, मध्य सागर, खंडवा, खरगोन, धार, अलीराजपुर, झाबुआ, दक्षिण रतलाम, पश्चिम इंदौर, दक्षिण बुरहानपुर, दक्षिण बैतूल, छिंदवाड़ा, पश्चिम नर्मदापुरम, दक्षिण देवास और शाजापुर जिलों में मध्यम से अगले 24 घंटों के दौरान बाढ़ का बड़ा खतरा होने की संभावना जताई है. 

भोपाल-जबलपुर इंदौर-उज्जैन समेत 22 जिलों में तेज बारिश 

मौसम विभाग ने इसके साथ ही इंदौर, उज्जैन समेत 22 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में आने वाले 24 घंटे में गरज चमक के साथ तेज बारिश का अनुमान लगाया गया है. भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर और बाकी जिलों में भी गरज-चमक के साथ बारिश के आसार हैं. 

यहां पर बारिश का अलर्ट

नीमच, मंदसौर और खरगोन-महेश्वर में बिजली के साथ भारी बारिश होने की संभावना है. साथ ही रतलाम-धोदवाड, उज्जैन-महाकालेश्वर, आगरमालवा, राजगढ़, अलीराजपुर, झाबुआ, धार-मांडू, इंदौर, बड़वानी/बावनगजा में मध्यम गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. खंडवा-ओंकारेश्वर, बैतूल, सागर और रायसेन के साथ-साथ गुना, शाजापुर, देवास, हरदा, बुरहानपुर, मुरैना, श्योपुर, शिवपुरी-कूनो, अनुपपुर-अमरकंटक, डिंडोरी, मंडला-कान्हा और बालाघाट, नर्मदापुरम-पचमढ़ी, शहडोल, उमरिया-बांधवगढ़, सीधी , सिंगरौली, रीवा-मऊगंज, सतना-चित्रकूट और पन्ना में सुबह के समय में सुबह के समय हल्की बारिश शुरू हो गई है. 

देखें ये वीडियो...

ये भी पढ़ें: MP Weather: मध्यप्रदेश में बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव, जानें किन जिलों में होगी जोरदार बरसात

 

    follow google newsfollow whatsapp