MP Weather: मध्यप्रदेश में बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव, जानें किन जिलों में होगी जोरदार बरसात

एमपी तक

01 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 1 2024 9:37 AM)

MP Weather: मध्यप्रदेश में बारिश का स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव हो गया है. इसकी वजह से ही बीते दिन से कई जिलों में जोरदार बारिश हो रही है. मौसम वैज्ञानिकों ने रविवार को भी कई जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है.

MP_Weather

MP_Weather

follow google news

MP Weather: मध्यप्रदेश में बारिश का स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव हो गया है. इसकी वजह से ही बीते दिन से कई जिलों में जोरदार बारिश हो रही है. मौसम वैज्ञानिकों ने रविवार को भी कई जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. रविवार को सीहोर, रायसेन, नर्मदापुरम और बैतूल में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश के पश्चिमी हिस्से के 21 जिलों में तेज बारिश होने के अनुमान मौसम विभाग ने लगाए हैं. भोपाल, इंदौर, ग्वालियर में सुबह से धूप खिली है.

यह भी पढ़ें...

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले 2 दिन प्रदेश में स्ट्रॉन्ग सिस्टम की वजह से जोरदार बारिश होगी. बीते शनिवार को उज्जैन, नौगांव, धार, गुना, नर्मदापुरम, इंदौर, खरगोन, सीधी में बारिश हुई. उज्जैन में सबसे ज्यादा पौन इंच पानी गिर गया. नौगांव में आधा इंच से ज्यादा बारिश हुई है. मौसम विभाग के अनुसार 2 सितंबर तक तेज बारिश का दौर बना रहेगा. 3 सितंबर को सिस्टम आगे बढ़ेगा. इससे बारिश की एक्टिविटी कम हो सकती है.

आपको बता दें कि अब तक मध्यप्रदेश में कुल 34.2 इंच बारिश हो चुकी है जो मानसून सीजन के कोटे के 91% से अधिक है. 3.1 इंच पानी और गिरते ही प्रदेश में सामान्य बारिश का आंकड़ा भी पार हो जाएगा. सबसे अधिक बारिश जिन जिलों में हुई है, उनमें शामिल हैं, मंडला, सिवनी, सीधी, डिंडौरी, श्योपुर, भोपाल, छिंदवाड़ा, रायसेन, नर्मदापुरम और सागर.

आज इन जिलों में बारिश का रेड अलर्ट जारी

श्योपुर, गुना, अशोक नगर, विदिशा, राजगढ़, शाजापुर, देवास, हरदा, खंडवा, बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, रतलाम, मंदसौर, नीमच, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी में तेज बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है

ये भी पढ़ें- MP Weather: मध्यप्रदेश में तेज बारिश का फिर जारी हुआ अलर्ट, आज से दिखेगा कई इलाकों में असर

    follow google newsfollow whatsapp