मध्यप्रदेश में दिखी दशहरे की धूम, चुनावी राज्य में नेताओं ने भी मौके को भुनाया

एमपी तक

24 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 24 2023 3:41 PM)

MP News: मध्यप्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होना है. पूरा राज्य चुनावी माहौल में डूबा हुआ है. इस बीच मंगलवार को मध्यप्रदेश में दशहरे की धूम रही. मध्यप्रदेश के हर शहर में दशहरा उत्सव धूम-धाम से मनाया गया. ग्वालियर, हरदा, भोपाल, नरसिंहपुर, इंदौर, जबलपुर सहित तमाम शहरों में देर शाम […]

MP News, Dussehra, Ravana Dahan, Dussehra in Madhya Pradesh,

MP News, Dussehra, Ravana Dahan, Dussehra in Madhya Pradesh,

follow google news

MP News: मध्यप्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होना है. पूरा राज्य चुनावी माहौल में डूबा हुआ है. इस बीच मंगलवार को मध्यप्रदेश में दशहरे की धूम रही. मध्यप्रदेश के हर शहर में दशहरा उत्सव धूम-धाम से मनाया गया. ग्वालियर, हरदा, भोपाल, नरसिंहपुर, इंदौर, जबलपुर सहित तमाम शहरों में देर शाम रावण दहन हुआ. लगभग सभी शहरों में रामलीला का मंचन चल रहा है. इस अवसर को मध्यप्रदेश के नेताओं ने भी खूब भुनाया.

यह भी पढ़ें...

चुनाव की वजह से राज्य में वैसे तो आदर्श आचार संहिता लगी हुई है. लेकिन इस दौरान दशहरे की वजह से नेताओं को जनता के बीच जाने और उनसे अपने लिए समर्थन मांगने के लिए अच्छा-खासा अवसर मिल गया. छिंदवाड़ा में खुद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ रावण दहन कार्यक्रम के लिए पहुंचे.

हरदा में रामलीला का मंचन हुआ. रावण दहन से पहले विधि-विधान से पूजा-अर्चना भी की गई. फोटो: एमपी तक

 

ग्वालियर में रावण, कुंभकरण और मेघनाथ के पुतलों का दहन करने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के पुत्र और उनके राजनीतिक सहयोगी देवेंद्र प्रताप सिंह पहुंचे. छिंदवाडा के दशहरा मैदान में 51 फिट ऊंचे रावण पुतले का दहन हुआ. पुतला दहन कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री एवं छिंदवाडा विधानसभा से प्रत्याशी कमलनाथ और उनके ही प्रतिद्वंद्वी बीजेपी प्रत्यशी विवेक बंटी साहू मौजूद रहे. दोनों प्रत्याशियो ने वहां भगवान श्रीराम लक्ष्मण की पूजा अर्चना की इस मौके पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे.

उज्जैन में रावण दहन कार्यक्रम के जरिए मतदान करने की अपील की गई. फोटो: एमपी तक

 

नर्मदापुरम में दशहरा मैदान पर 40 फिट के रावण चंद मिनटों में जलकर हुआ खाक हुआ. हरदा और राजगढ़ में भी रावण दहन कार्यक्रम बड़े पैमाने पर आयोजित हुआ. सभी जगह रावण दहन करने बीजेपी और कांग्रेस के नेता, चुनाव में खड़े हुए प्रत्याशी ही पहुंचे थे. कुल मिलाकर दशहरा उत्सव का भरपूर इस्तेमाल नेताओं ने अपने चुनावी एजेंडे के लिए जमकर किया.

ये भी पढ़ें- INDIA अलायंस को बड़ा झटका! अब नीतीश कुमार की पार्टी ने भी MP चुनाव में उतारे उम्मीदवार

    follow google newsfollow whatsapp