Prabhat Jha: BJP के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा की तबीयत बिगड़ी, द‍िल्‍ली क‍िया गया एयरल‍िफ्ट

रवीशपाल सिंह

29 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 29 2024 1:25 PM)

MP News: मध्य प्रदेश के दिग्गज बीजेपी नेता और पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा की तबियत अचानक बिगड़ गई. उन्हें आनन-फानन में भोपाल के बंसल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

प्रभात झा का हाल जानने अस्पताल पहुंचे सीएम मोहन
follow google news

MP News: मध्य प्रदेश के दिग्गज बीजेपी नेता और पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा की तबियत अचानक बिगड़ गई. उन्हें आनन-फानन में भोपाल के बंसल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज जारी है. जहां उनका हालचाल जानने मुख्यमंत्री मोहन यादव समेत पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंच. इस दौरान उनके साथ बीजेपी के कई नेता मौजूद रहे. 

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबित प्रभात झा की तबीयत ज्यादा गंभीर बताई जा रही है. यही कारण है कि अब उनको एयरलिफ्ट कर दिल्ली रेफर किया जा है. अब उन्हें गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. आपको बता दें दो दिन पहले प्रभात झा को न्यूरोलॉजिकल परेशानियों के चलते बंसल अस्पताल में एडमिट किया गया था. उन्हें आज सुबह करीब 11 बजे भोपाल से दिल्ली के लिए एयर एंबुलेंस के जरिए भेजा गया. 

बीजेपी के कद्दावर नेताओं में शामिल हैं प्रभात झा

प्रभात झा दो बार राज्यसभा सांसद रहे हैं. वह ग्वालियर-चंबल के कद्दावर नेताओं में शामिल हैं. प्रभात झा का जन्म बिहार के सीतागढ़ जिले में हुआ था. झा मध्य प्रदेश की राजनीति में काफी सक्रिय रहे हैं. वह मध्य प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष भी रहे हैं. इसके साथ ही झा ने संगठन में कई अहम पदों पर रहकर जिम्मेदारी निभाई है. यही कारण है कि उनकी संगठन में अच्छी पकड़ मान जाती है.  

सीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी

प्रभात झा के बीमार होने की जानकारी सीएम मोहन यादव ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी है. सीएम ने सोशल मीडिया में लिखा- भाजपा के वरिष्ठ नेता, आदरणीय भाई साहब प्रभात झा जी के अस्वस्थ होने का समाचार मिलने पर भोपाल स्थित बंसल हॉस्पिटल पहुंचकर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली. बाबा महाकाल से उनके शीघ्र पूर्णतः स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. 

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया X पर लिखा "आज भोपाल में अस्पताल पहुंच कर भाजपा के वरिष्ठ नेता और भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश के के पूर्व अध्यक्ष प्रभात झा जी के स्वास्थ्य की जानकारी ली एवं कुशलक्षेम पूछी. ईश्वर से आपके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं."

ये भी पढ़ें: Mohan Cabinet Expansion: कांग्रेस के बागियों को BJP देगी बड़ा तोहफा! इन नेताओं को कैबिनेट में मिलेगी जगह?

    follow google newsfollow whatsapp