कमलनाथ और दिग्विजय ने क्यों कहा ‘सिंधिया के जाने से कांग्रेस हुई ग्वालियर-चंबल में मजबूत’ जानें

एमपी तक

01 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 1 2023 10:41 AM)

MP Election 2023: कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने मध्यप्रदेश के एक अखबार को दिए इंटरव्यू में दावा किया है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस को छोड़कर जाने के बाद ग्वालियर-चंबल में कांग्रेस की स्थिति में मजबूत हुई है. इस इंटरव्यू में दोनों ने एक साथ कहा कि ग्वालियर-चंबल में कांग्रेस आज जितनी मजबूत है, उतनी […]

mptak
follow google news

MP Election 2023: कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने मध्यप्रदेश के एक अखबार को दिए इंटरव्यू में दावा किया है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस को छोड़कर जाने के बाद ग्वालियर-चंबल में कांग्रेस की स्थिति में मजबूत हुई है. इस इंटरव्यू में दोनों ने एक साथ कहा कि ग्वालियर-चंबल में कांग्रेस आज जितनी मजबूत है, उतनी मजबूत इतिहास में कांग्रेस कभी नहीं रही. इसकी बड़ी वजह है ज्योतिरादित्य सिंधिया का कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में चले जाना. सिंधिया के जाने की वजह से उनके समर्थक मंत्री-विधायक व अन्य नेता भी कांग्रेस छोड़ गए, जिससे कांग्रेस पार्टी के अंदर गुटबाजी का एक बड़ा खेमा स्वत: ही समाप्त हो गया.

यह भी पढ़ें...

कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने यह इंटरव्यू दैनिक भास्कर को दिया है. इस इंटरव्यू में दोनों ने कहा कि 58 साल बाद ग्वालियर और मुरैना में महापौर कांग्रेस के बने हैं. इससे पहले बीजेपी के बनते रहे और उस दौरान सिंधिया खुद सक्रिय थे लेकिन कांग्रेस को उनके होने से कोई लाभ नहीं मिला. लेकिन उनके जाते ही ग्वालियर और मुरैना के नगर निगम चुनावों में कांग्रेस ने बेहतर प्रदर्शन किया और मेयर भी कांग्रेस पार्टी के बने.

दिग्विजय सिंह इंटरव्यू में बताते हैं कि आज स्थिति कुछ ऐसी बन रही है कि जो लोग सिंधिया के साथ कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में गए थे, उनमें से कई नेता अब कांग्रेस में वापस आ रहे हैं. दिग्विजय सिंह अपने इस तर्क के जरिए कहने की कोशिश कर रहे थे कि सिंधिया का जादू अब उनके समर्थक नेताओं के सिर से भी उतर रहा है. इसलिए वे उनको छोड़कर वापस कांग्रेस पार्टी में आ रहे हैं. कमलनाथ और दिग्विजय सिंह दोनों ने ही इंटरव्यू में कहा कि आज ग्वालियर-चंबल रीजन में कांग्रेस जितनी मजबूत हालत में है, उतनी इससे पहले कभी नहीं रही.

ग्वालियर-चंबल में हर ओपिनियिन पोल ने दी कांग्रेस को बढ़त

अब तक 6 से अधिक ओपिनियिन पोल सामने आ चुके हैं. हर ओपिनियन पोल में ग्वालियर-चंबल रीजन में कांग्रेस को बढ़त मिलते हुए दिखाया गया है. प्रत्येक ओपिनियन पोल का एक औसत जो निकला है, उसके अनुसार ग्वालियर-चंबल संभाग में कांग्रेस को 23 से 26 सीटें मिलते हुए दिखा रहे हैं तो वहीं बीजेपी के खाते में सिर्फ 3 से 7 सीटें आने का अनुमान लगाया जा रहा है. इस आधार पर भी कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ग्वालियर-चंबल रीजन में काँफिडेंस में दिखाई दे रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि सिंधिया के कांग्रेस को छोड़कर जाने की वजह से ही कांग्रेस पार्टी ग्वालियर-चंबल रीजन में बढ़त बनाते हुए दिख रही है.

ये भी पढ़ें- यशोधरा राजे सिंधिया ने BJP प्रत्याशी के लिए प्रचार करने से किया इनकार, भाजपा के अंदर बड़ी गड़बड़?

    follow google newsfollow whatsapp