BJP की पांचवी सूची में इन मंत्रियों का कटा पत्ता, सिंधिया समर्थक मंत्री को बड़ा झटका

अमन तिवारी

21 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 21 2023 1:02 PM)

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में लंबे इंतजार के बाद आखिरकार भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की पांचवी सूची जारी कर दी है, इस सूची में 92 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है. इसमें ज्यादातर मौजूदा मंत्रियों को इस लिस्ट में जगह मिल चुकी है. इसके अलावा सिंधिया सर्मथक मंत्रियों की भी इस […]

MP Election 2023 BJP News election planning assembly elections 2023 VD Sharma big disclosure

MP Election 2023 BJP News election planning assembly elections 2023 VD Sharma big disclosure

follow google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में लंबे इंतजार के बाद आखिरकार भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की पांचवी सूची जारी कर दी है, इस सूची में 92 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है. इसमें ज्यादातर मौजूदा मंत्रियों को इस लिस्ट में जगह मिल चुकी है. इसके अलावा सिंधिया सर्मथक मंत्रियों की भी इस लिस्ट में बल्ले-बल्ले रही है, वहीं एक मंत्री को निराश होना पड़ा है.

यह भी पढ़ें...

बता दें भारतीय जनता पार्टी की इस सूची में सिंधिया समर्थक मंत्री ओपीएस भदाैरिया का टिकट कट गया है. उनकी जगह पर पार्टी ने राकेश शुक्ला को चुनावी मैदान में उतारा है, ओपीएस भदौरिया को लेकर पहले से ही अटकलें लगाई जा रही थी, इनका टिकट कट सकता है.

भदौरिया को शायद टिकट न मिलने का अंदाजा पहले से था, इसी कारण उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर जनता से कहा ‘हमने धर्म और समाज समुदाय के लिए काम किया है. हर व्यक्ति की मदद करने का पिछले 5 साल में रहा प्रयास किया है. उन्होंने कहा कि, मैं विकास और क्षेत्र के सम्मान के लिए कोई भी कुर्बानी देने को तैयार हैं. मुझे षड्यंत्र की राजनीति नहीं आती. जीवन की अंतिम सांस तक आपके लिए खड़ा रहूंगा.

इन मंत्रियों का कटा टिकट

मंत्री ओपीएस भदौरिया अकेले नहीं हैं जिनका टिकट काटा गया हो, बालाघाट से मंत्री गौरीशंकर बिसेन का टिकट काटकर उनकी बेटी मौसम बिसेन को दिया गया. इसके अलावा शिवपुरी से ज्योतिरादित्य सिंधिया की बुआ यशोधरा राजे सिंधिया का टिकट काटकर देवेंद्र कुमार जैन को दिया है. यशोधरा राजे सिंधिया पहले ही चुनाव न लड़ने का ऐलान कर चुकी थी, तो वहीं गौरीशंकर बिसेन लंबे समय से अपनी बेटी के लिए फील्डिंग जमा रहे थे, जिसमें वे आखिरकार सफल भी हुए हैं.

हालांकि पार्टी ने जारी की सूची में ज्यादातर मंत्रियों और पूर्व मंत्रियों को भी टिकट देकर मैदान में उतार दिया है. इसमें प्रमुख नाम हैं, पूर्व मंत्री माया सिंह, अर्चना चिटनीस और पिछली बार चुनाव हार गए कद्दावर नेता व पूर्व मंत्री जयंत मलैया पर फिर से भरोसा जताया है.

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: BJP ने जारी की पांचवी सूची, 92 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, देखें पूरी लिस्ट

    follow google newsfollow whatsapp