CM मोहन यादव को PM मोदी ने दे दी बड़ी जिम्मेदारी, 18 जनवरी को क्यों जा रहे बिहार

एमपी तक

10 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 10 2024 11:41 AM)

CM Mohan Yadav: मोहन यादव को मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने वाले पीएम नरेंद्र मोदी उन्हें लेकर प्रोग्रेसिव तरीके से सोच रहे हैं. सीएम मोहन यादव को पीएम मोदी ने अब एक ओर बड़ी जिम्मेदारी देने का मन बनाया है. सीएम मोहन यादव को आगामी 18 जनवरी को बिहार भेजा जा रहा है.

CM Mohan Yadav PM Narendra Modi MP BJP Lok Sabha Election 2024 MP Politics

CM Mohan Yadav PM Narendra Modi MP BJP Lok Sabha Election 2024 MP Politics

follow google news

CM Mohan Yadav: मोहन यादव को मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने वाले पीएम नरेंद्र मोदी उन्हें लेकर प्रोग्रेसिव तरीके से सोच रहे हैं. सीएम मोहन यादव को पीएम मोदी ने अब एक ओर बड़ी जिम्मेदारी देने का मन बनाया है. सीएम मोहन यादव को आगामी 18 जनवरी को बिहार भेजा जा रहा है. बिहार में यादव जाति का बड़ा वोट बैंक है जो अमूमन आरजेडी और जेडीयू जैसी क्षेत्रीय दलों को ही अधिक संख्या में वोट करता रहा है. लेकिन बिहार के यादव जाति के मतदाताओं को बीजेपी की तरफ मोड़ने की जिम्मेदारी बीजेपी ने सीएम मोहन यादव को दी है.

यह भी पढ़ें...

सीएम मोहन यादव का बिहार में बड़ा सम्मान होगा. यादव जाति का एक बड़ा कार्यक्रम बीजेपी ने बिहार में रखा है. कृष्ण भक्तों, गौपालकों के बीच भी सीएम मोहन यादव जाएंगे. राजनीतिक विश्लेषक इसे यादव वोटरों को साधने की कोशिश के तहत देख रहे हैं. सीएम मोहन यादव वहां कृष्ण भक्तों के साथ सभा को भी संबोधित करेंगे.

वरिष्ठ पत्रकार राजीव शर्मा बताते हैं कि बिहार में आज भी यादवों के बड़े नेता लालू यादव ही हैं. आरजेडी और यूपी में समाजवादी पार्टी को यादवों की पार्टी ही माना जाता है. ऐसे में आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी यूपी और बिहार में इस मिथक को तोड़ना चाहती है कि यादवों की हितेषी पार्टी सिर्फ सपा और आरजेडी जैसे दल ही हैं. बीजेपी दिखाना चाहती है कि वह भी यादवों की हितेषी पार्टी है और इसलिए उन्होंने एक यादव को मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री बनाया है.

यादवाें के साथ ही सध जाएंगे ओबीसी

वरिष्ठ पत्रकार धनंजय प्रताप सिंह बताते हैं कि यादव ओबीसी वर्ग से आते हैं और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान भी ओबीसी जाति से ही आते थे. ऐसे में बीजेपी यादवों को संदेश देने के साथ ही पूरे ओबीसी वर्ग को संदेश देना चाहती है कि ओबीसी वर्ग की यदि कोई असली हितेषी पार्टी है तो वह है भारतीय जनता पार्टी. क्योंकि बीजेपी ही लगातार ओबीसी वर्ग से मुख्यमंत्री दे रही है. बड़े पैमाने पर ओबीसी वर्ग से ही मध्यप्रदेश में कैबिनेट मंत्री भी हैं. इस वजह से अब बीजेपी ने प्लान किया है कि बिहार और उसके बाद यूपी में भी सीएम मोहन यादव को स्टार प्रचारक के रूप में भेजा जाएगा.

ये भी पढ़ें- छिंदवाड़ा को जीतने BJP ने रचा चक्रव्यूह, कट्‌टर हिंदूवादी नेता को दी कमलनाथ का गढ़ ढहाने की कमान

    follow google newsfollow whatsapp