CM हाउस घेरने पहुंचे कांग्रेसियों को रोका; वाटर कैनन के प्रेशर से बैरिकेड से गिरे जीतू पटवारी, जमकर हंगामा

एमपी तक

30 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 30 2024 6:12 PM)

Bhopal News: कांग्रेसियों को रोकने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था. प्रदर्शन के बाद शहर में स्थिति तनावपूर्ण है. कांग्रेसियों पर पुलिस ने वॉटर कैनन चलाकर तितर-बितर किया. इस दौरान जीतू पटवारी वाटर कैनन के प्रेशर से बैरिकेड से गिर गए.

भोपाल में कांग्रेसियों के प्रदर्शन ने मोहन सरकार को हिला दिया.

bhopal_news

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

भोपाल में यूथ कांग्रेस ने कई मुद्दों को लेकर सीएम हाउस घेरने की कोशिश की

point

पुलिस ने उन्हें बैरिकेडिंग लगाकर रोका और वाटर कैनन चला दिया

point

वाटर कैनन के प्रेशर से बैरिकेड में बैठे जीतू पटवारी नीचे गिर गए

MP Congress News: भोपाल में यूथ कांग्रेस ने एग्जाम में गड़बड़ी, पेपर लीक, नर्सिंग घोटाला, बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दों को लेकर सीएम हाउस घेरने पहुंचे. सीएम हाउस घेरने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी समेत सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता पहुंचे, जिन्हें रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेड लगाया और वाटर कैनन का इस्तेमाल किया. बैरिकेड पर चढ़े जीतू पटवारी को निशाना बनाकर पुलिस ने वाटर कैनन मारी, जिससे वह नीचे गिर पड़े. इसके साथ ही एक अन्य युवा नेता को चोट आई है.

यह भी पढ़ें...

कांग्रेसियों को रोकने के लिए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था. प्रदर्शन के बाद शहर में स्थिति तनावपूर्ण है. कांग्रेसियों पर पुलिस ने वॉटर कैनन चलाकर तितर-बितर किया, इस दौरान एक और युवा नेता को चोट लगी, कुछ कार्यकर्ता घायल हुए, जिसे बाद में खुद जीतू पटवारी अस्पताल लेकर पहुंचे. पुलिस कई कार्यकर्ताओं को बस में भरकर ले गई. पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर आंसू गैस भी छोड़ी. 

याद रखेंगे मोहन यादव की क्रूरता

जीतू पटवारी ने वाटर कैनन छोड़ने पर कहा- "मोहन यादव की ये क्रूरता याद रखी जाएगी! प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी जी और कांग्रेस के सभी सिपाही सरकार की इन हरकतों डरेंगे नहीं." आंदोलन में यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव, यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मितेंद्र दर्शन सिंह यादव आदि शामिल हुए.

MP के दो अफसर भिड़े, SDM बोले- ब्राह्मण हूं फंसाने की धमकी दी, CMO ने कहा- आदिवासी हूं प्रताड़ित किया

युवा नेता को लेकर अस्पताल पहुंचे जीतू पटवारी

घायल युवा साथी को अस्पताल
लेकर पहुँचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष :

आज CM निवास घेराव में मोहन सरकार ने बर्बरता की सारे हदें पार कर दी! वाटर कैनन और लाठीचार्ज में घायल हुए युवा साथी को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी जी स्वयं अस्पताल लेकर पहुँचे और उपचार प्रारंभ करवाया। pic.twitter.com/9lrTP6jva1

— MP Congress (@INCMP) August 30, 2024

4.5 लाख पोस्टकार्ड सीएम को सौंपने जा रहे थे

मितेंद्र दर्शन सिंह ने बताया, यूथ कांग्रेस ने दो महीने पहले 'क्या हुआ तेरा वादा' अभियान शुरू किया था. इसमें करीब साढे़ चार लाख युवाओं ने पोस्ट कार्ड लिखकर समस्याएं बताई हैं. आज ये पोस्ट कार्ड सीएम डॉ. मोहन यादव को सौंपने जा रहे थे. बता दें, पिछले आठ दिन में कांग्रेस का ये चौथा बड़ा प्रदर्शन है.

    follow google newsfollow whatsapp