चुनाव प्रचार के लिए गए मंत्री सुरेश राठखेड़ा का लोगों ने किया जमकर विरोध, लौटना पड़ा उल्टे पांव

प्रमोद भार्गव

27 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 27 2023 10:16 AM)

Madhya Pradesh Elections: मध्य प्रदेश में चुनावी घमासान के बीच बीजेपी के लिए बुरी खबर निकलकर सामने आ रही है. शिवपुरी की पोहरी विधानसभा सीट पर सिंधिया समर्थक भाजपा प्रत्याशी पीडब्ल्यूडी मंत्री सुरेश धाकड़ राठखेड़ा जनता के बीच वोट मांगने पहुंचे. लेकिन उन्हें जनता के जबर्दस्त विरोध का भी सामना करना पड़ा. यह वाकया आकुर्शी […]

Protesters force jyotiraditya Scindia supporter Minister Suresh Rathkheda mp election campaign

Protesters force jyotiraditya Scindia supporter Minister Suresh Rathkheda mp election campaign

follow google news

Madhya Pradesh Elections: मध्य प्रदेश में चुनावी घमासान के बीच बीजेपी के लिए बुरी खबर निकलकर सामने आ रही है. शिवपुरी की पोहरी विधानसभा सीट पर सिंधिया समर्थक भाजपा प्रत्याशी पीडब्ल्यूडी मंत्री सुरेश धाकड़ राठखेड़ा जनता के बीच वोट मांगने पहुंचे. लेकिन उन्हें जनता के जबर्दस्त विरोध का भी सामना करना पड़ा. यह वाकया आकुर्शी और सकतपुर गांव में चुनाव प्रचार के दौरान हुआ. मतदाताओं से वोट की अपील कर रहे थे. तभी ग्रामीणों ने उन्हें जमकर खरी-खोटी सुनाई. ग्रामीण पिछले 5 सालों का हिसाब मांगने लगे.

यह भी पढ़ें...

हालांकि मंत्री सुरेश धाकड़ ने कहा भी कि अबकी बार और मुझे विधायक बनाओ मैं रोड बनवा दूंगा, आपकी समस्याओं को पूरा करूंगा. यह कहते हुए वह कार में बैठकर लौट गए. सुरेश धाकड़ ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे. उपचुनाव में भी वे जीत गए थे.

टिकट दिलाने में कामयाब रहे सिंधिया

सूत्रों के मुताबिक, पिछले दिनों टिकट से पहले जो भी बीजेपी सांसद, नेता और पर्यवेक्षक पोहरी विधानसभा का सर्वे करने के लिए आए थे, उनमें से ज्यादातर ने वर्तमान विधायक के खिलाफ नेगेटिव फीडबैक दिया था. इसके बाद भी ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक सुरेश राठखेड़ा को बीजेपी ने उम्मीदवार बना दिया. ज्योतिरादित्य ने पूरी दम से अपने समर्थक सुरेश राठखेड़ा का पक्ष पार्टी नेताओं के समक्ष रखा जिसके बाद उनका टिकट फाइनल किया गया.

देखें वीडियो…

Loading the player...

2020 में भाजपा में हुए थे शामिल

बता दें कि पीडब्ल्यूडी राज्य मंत्री सुरेश धाकड़ राठखेड़ा पिछले 5 सालों से पोहरी विधानसभा का नेतृत्व करते आ रहे हैं. वे लगातार दो बार पोहरी विधानसभा से विधायक चुने जा चुके हैं. वर्ष 2018 में कांग्रेस ने सुरेश राठखेड़ा को टिकट दिया था. विधायक निर्वाचित होने के बाद मार्च 2020 में हुए दल बदल के दौरान उन्होंने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वाइन कर ली थी. भाजपा ने उपचुनाव के दौरान उन्हें टिकट दिया और सुरेश राठखेड़ा चुनाव जीत गए थे. अब इस बार फिर से भाजपा ने उन्हें मैदान में उतारा है.

धाकड़ वोटों की संख्या बहुत ज्यादा

शिवपुरी के पोहरी विधानसभा क्षेत्र में धाकड़ (किरार) वोटों की संख्या बहुत ज्यादा है. पिछले दो चुनाव से सुरेश राठखेड़ा यहां से जीतते हुए आ रहे हैं. वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से टिकट से सुरेश राठखेड़ा ने जीत दर्ज की थी. 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी थी.

    follow google newsfollow whatsapp