Madhviraje Scindia News: जयविलास पैलेस में लगा श्रद्धांजलि देने वालों का तांता, राजस्थान के CM समेत ये दिग्गज नेता पहुंचे

सर्वेश पुरोहित

26 May 2024 (अपडेटेड: May 26 2024 3:48 PM)

Gwalior News: राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा आज राजमाता माधवीराजे सिंधिया को श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे.  पूर्व सीएम उमा भारती ने भी आज जयविलास पैलेस पहुंची और राजमाता माधवीराजे सिंधिया को श्रद्धांजलि अर्पित की.

mptak
follow google news

Madhviraje Scindia News: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां राजमाता माधवीराजे सिंधिया के निधन के बाद से ही सिंधिया महल में उन्हें श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लगा हुआ है. आम जनता के  साथ-साथ दिग्गज नेता और सिंधिया परिवार के करीबी शोक संवेदनाएं व्यक्त करने पहुंच रहे हैं. जयविलास पैलेस में आज भी भाजपा-कांग्रेस के कई दिग्गज नेता राजमाता को श्रद्धांजलि देने पहुंचे.

यह भी पढ़ें...

राजस्थान के CM, एमपी की पूर्व CM ने दी श्रद्धांजलि

राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा आज राजमाता माधवीराजे सिंधिया को श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे. उन्होंने शोकाकुल परिवार को ढांढस बंधवाया. बता दें कि इससे पहले राजस्थान की डिप्टी सीएम दीया कुमारी भी राजमाता को श्रद्धांजलि देने पहुंची थी. पूर्व सीएम उमा भारती ने भी आज जयविलास पैलेस पहुंची और राजमाता माधवीराजे सिंधिया को श्रद्धांजलि अर्पित की.

21 पंडितों ने मंत्रोतच्चार से दी श्रद्धांजलि

सिंधिया घराने की राजमाता के निधन के पश्चात हिंदू रीति-रिवाजों के साथ मरणोपरांत की परंपराएं निभाई जा रही हैं. आज प्राचीन प्रसिद्ध मंदिर अचलेश्वर महादेव मंदिर के इक्कीस पंडितों द्वारा मंत्रोच्चार के द्वारा उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई. 

भजन संध्या में पहुंचेंगे शिवराज

राजमाता माधवीराजे सिंधिया को श्रदांजलि अर्पित करने के लिए आज भजन संध्या का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें दिल्ली के प्रख्यात भजन गायक विनय वापना एवं उल्का वापना अपनी प्रस्तुति देंगे. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान भी शाम को भजन सिंधिया में शामिल होंगे. 

दिग्गज नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

बता दें कि माधवीराजे सिंधिया के बाद से मध्य प्रदेश के दिग्गज नेता, कई केंद्रीय मंत्री, लोकसभा स्पीकर समेत कई राज्यों के सीएम उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंच चुके हैं. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह भी सिंधिया परिवार को शोक संवेदनाएं व्यक्त करने पहुंचे थे. 

ये भी पढ़ें: Madhviraje Scindia News: 23 साल बाद दिग्विजय सिंह ने रखा सिंधिया महल में कदम? क्यों हुए भावुक

    follow google newsfollow whatsapp