भिंड कलेक्टर पर FIR कराने क्यों अड़े दिग्विजय-जीतू और गोविंद सिंह? चला हाई वोल्टेज ड्रामा

हेमंत शर्मा

09 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 9 2024 7:26 PM)

Bhind News: भिंड कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव की मनमानी के खिलाफ पूरी कांग्रेस ही शुक्रवार को भिंड की सड़कों पर उतर गई. पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, पीसीसी चीफ जीतू पटवारी, पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने कोतवाली थाने में

follow google news

Bhind News: भिंड कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव की मनमानी के खिलाफ पूरी कांग्रेस ही शुक्रवार को भिंड की सड़कों पर उतर गई. पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, पीसीसी चीफ जीतू पटवारी, पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह सहित तमाम बड़े कांग्रेस नेताओं देहात थाने में कलेक्टर के खिलाफ एफआईआर कराने का आवेदन दिया.

इससे पहले कांग्रेस ने लहार में एक बड़ी जनसभा की और इसके बाद सभी कांग्रेसी नेता कलेक्ट्रेट पहुंचे जहां बैरीकेड करके कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को सड़क पर ही रोक दिया गया और इसके बाद ज्ञापन लेने एसडीएम और तहसीलदार आए, जिनको कांग्रेस नेताओं ने वापस कर दिया और आखिरकार कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव को केबिन से निकलकर सामने आना पड़ा और कांग्रेसी नेताओं का सामना करना पड़ा.

इसके बाद कांग्रेस नेताओं ने कलेक्टर को जमकर खरी-खोटी सुनाई और संविधान व नियम-कानून याद दिलाया. जीतू पटवारी ने कलेक्टर से कहा कि आपको सिर्फ कांग्रेस नेताओं के घर दिखते हैं बुलडोजर चलाने के लिए, भिंड में बीजेपी नेताओं के मकान वैध हैं और यहां हो रहा अवैध खनन आपको नहीं दिखता.

इस पर कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने उखड़ने की कोशिश की तो फिर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव आदि सभी ने कलेक्टर के रवैये को लेकर नाराजगी जताई. जिसके बाद कलेक्टर के तेवर ठंडे हुए और फिर दिग्विजय सिंह ने कलेक्टर को सुनाया कि बुलडोजर कार्रवाई कौन से कानून में वैध है. ये कहां तक जायज है कि मकान यदि कांग्रेस नेताओं का है या फिर किसी मुसलमान आरोपी का है तो उसके घर पर बुलडोजर चलेगा लेकिन यदि अपराध करने वाला किसी अन्य धर्म से है तो उसके घर बुलडोजर नहीं चलेगा. कलेक्टर इस पर कोई जवाब नहीं दे सके.

जीतू पटवारी ने कहा कि सुधर जाओ, वरना कोर्ट से एफआईआर कराएंगे

कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव से जीतू पटवारी ने कहा कि सुधर जाओ वरना हाईकोर्ट से तुम्हारे के खिलाफ एफआईआर कराएंगे. इसके बाद भिंड कलेक्टर मुर्दाबाद के नारे जमकर लगे. कलेक्टर के सामने ही कई तरह की उपमाओं से उनको संबोधित किया गया. इस दौरान कलेक्टर का रवैया भी मामले को शांत कराने वाला नहीं बल्कि भड़काने वाला अधिक दिखा. पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने फिर सभी कांग्रेसियों को वापस जाने के निर्देश दिए, जिसके बाद यह पूरा हाई वोल्टेज ड्रामा खत्म हुआ.

आखिर कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव को लेकर इतना हल्ला क्यों मचा

-भिंड कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव पर कई गंभीर आरोप लगे हैं. पहले उन्होंने पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह की लहार स्थित मकान को अवैध बताने की भरसक कोशिश की और उनके मकान को तोड़ने नाप-जोख तक कराई लेकिन प्रशासन की जांच में ही उनको कुछ अवैध नहीं मिल पाया. वरना कलेक्टर ने गोविंद सिंह के मकान पर बुलडोजर चलाने की तैयारी पूरी कर ली थी.

- बीते रोज कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव का एक ऑडियो वायरल हो गया. इस ऑडियो में कलेक्टर से जैन समाज से ताल्लुक रखने वाला फरियादी पिता गुहार लगाता है कि वह होटल मालिक है और उसके बेटे की निर्मम हत्या कुछ दिन पहले हुई थी लेकिन हत्या के आरोपियों पर कलेक्टर ने बुलडोजर कार्रवाई नहीं की. जबकि इसी तरह के एक अन्य सौरभ वाल्मीकि हत्याकांड में आरोपियों के घर तोड़ दिए गए थे.

-इस पर कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने जवाब दिया कि सौरभ वाल्मीकि हत्याकांड में आरोपी मुसलमान थे और हिंदू-मुस्लिम एंगल होने की वजह से उनके घर तोड़े गए थे लेकिन आपके मामले में आरोपी हिंदू ही हैं, इसलिए इस मामले में बुलडोजर कार्रवाई नहीं की जा सकती. हत्या के मामले में बुलडोजर नहीं चलाए जाते हैं. कलेक्टर के इस ऑडियो के वायरल होते ही पूरी कांग्रेस भिंड की सड़कों पर उतर गई और जमकर हाई वोल्टेज ड्रामा यहां हुआ.

कलेक्टर पर लगते हैं बीजेपी के लिए काम करने के आरोप

पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने बताया कि कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव पूरी तरह से बीजेपी के कार्यकर्ता के रूप में काम कर रहे हैं. विधानसभा चुनाव के दौरान लहार में उन्होंने मनमानी करके डॉ. गोविंद सिंह को चुनाव हराया था, जिसका ईनाम बीजेपी ने उनको दिया है. कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव अपने निजी व्यवहार को लेकर भी अक्सर सुर्खियों में रहते हैं. कुल मिलाकर यह पहली बार था कि एक छोटे से जिले के कलेक्टर के खिलाफ कांग्रेस के सभी बड़े और कद्दावर नेताओं को सड़क पर उतरना पड़ गया.

ये भी पढ़ें'राजनीति बंद कर दो, वरना मौत के लिए तैयार रहो', गोविंद सिंह ने सभा में पढ़ी चिट्ठी तो मची सनसनी

    follow google newsfollow whatsapp