mptak
Search Icon

Bhopal: इंस्टाग्राम पर कम कीमत में i-Phone का दिया ऑफर...और कर डाली लाखों की ठगी, 5 आरोपी गिरफ्तार

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

सस्ते आईफोन के नाम पर ठगी
सस्ते आईफोन के नाम पर ठगी
social share
google news

MP Crime News: राजधानी भोपाल में साइबर क्राइम ब्रांच की टीम ने इंस्टाग्राम से ठगने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है. ये गिरोह लोगों को इंस्टाग्राम पर कम कीमत में आईफोन बेचने का झांसा देकर ठगी को अंजाम दिया करता था. इस पूरे मामले में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है.

जानकारी के मुताबिक, ठगी करने के लिए ठगों ने इंस्टाग्राम पर एक पेज बनाया हुआ था. जिस पर सस्ते आईफोन बेचने का ऐड दिया करते थे. इसके बाद संपर्क करने के लिए वॉट्सऐप नंबर दिया जाता था. आरोपियों के पास 100 से ज्यादा ऐसे दस्तावेज मिले हैं, जिनमें लोगों को ठगने की जानकारी है. आरोपी किराए के मकान मे रहकर लोगों के ठगी को अंजाम दिया करते थे.

कैसे होता था पूरा क्राइम?

पुलिस की माने तो आरोपियों के द्वारा इंस्टाग्राम पर कम कीमत पर मंहगे मोबाइल बेचने का ऐड दिया जाता था. जिसके लिए ठगों ने इंस्टाग्राम पर Integrity_mobile नाम का पेज बनाया हुआ था. एवं संपर्क के लिये वाट्सअप मोबाइल नंबर दिया जाता है. जो ग्राहक वाट्सअप पर संपर्क करता था. आरोपी आशीष यादव उनसे बात कर कम कीमत पर मंहगे मोबाइल देने की डील फायनल करता था. और, उन्हे 5999/-रूपये रजिस्ट्रेशन फीस के जमा करने को बोलता था.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

रजिस्टेशन फीस जमा करने के बाद आरोपी आशीष यादव उन्हे स्वयं के द्वारा तैयार किया गया. फर्जी बिल वाट्सअप के माध्यम से भेज देता था. उसके बाद कस्टम ड्यटी, जीएसटी एवं विभिन्न प्रकार के चार्ज के नाम पर लोगों से धोखाधडी की जाती है. खाते में पैसा आने के बाद अभिषेक यादव एवं अंकित कुमार के द्वारा एटीएम से पैसा नगद निकाल कर अन्य खातो में जमा कर दिया जाता है. ताकि पैसे की आनलाइन ट्रेल को तोडा जा सके. 

पुलिस को मिली बड़ी कार्रवाई

पुलिस की माने तो आरोपी पिछले 01  साल से ठगी और धोखाधड़ी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे. आपको बता दें आरोपी ठगी के लिये  फर्जी बैंक खाते एवं मोबाइल नंबर का उपयोग करते थे. पुलिस को ठगों के पास से लगभग 100 से अधिक लोगों से धोखाधडी करने के कागजात प्राप्त हुये हैं. पुलिस ने आरोपियों के पास से 7 मोबाइल, 11 सिम कार्ड, 2 बैंक की पासबुक, 5 चेकबुक, 3 मोबाइल के बिल और 10 अन्य बैंकों के ATM कार्ड जब्त किए हैं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP Weather: मॉनसून की एंट्री से पहले ही जमकर बरस रहे बदरा, सागर-जबलपुर समेत 22 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट!

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT