mptak
Search Icon

Bhopal: मंत्रालय में AC ब्लास्ट से हुआ बड़ा हादसा, आग लगने से मचा हड़कंप

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Fire in the Ministry in Bhopal: भोपाल में मंत्रालय (वल्लभ भवन) में आग लगने से हड़कंप मच गया है. मंत्रालय के चौथे फ्लोर पर फिर आग लगने की घटना सामने आयी है. जानकारी के मुताबिक, एसी ब्लास्ट होने की वजह से आग लगी है. किसी तरह की जनहानि की कोई खबर सामने नहीं आई है. 

मंत्रालय के चौथे फ्लोर पर आग लगने की घटना सामने आयी है. बताया जा रहा है कि यहां एसी मेंटेनेंस का कार्य किया जा रहा था, इसी दौरान ब्लास्ट हो गया. जिसके बाद कर्मचारी केबिन से बाहर निकले. आग की वजह से ही कुछ ही देर में धुएं का गुबार फैल गया. हालांकि कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया गया. 

बता दें कि कुछ देर पहले ही वल्लभ भवन में कैबिनेट बैठक का आयोजन किया गया था. सीएम मोहन समेत कैबिनेट मंत्री बैठक के लिए पहुंचे थे. इस बीच एसी ब्लास्ट की खबर सामने आई है. 

मार्च में भी लगी थी आग

वल्लभ भवन में इस साल आग लगने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. इससे पहले मार्च के महीने में मंत्रालय (वल्लभ भवन) की पुरानी बिल्डिंग के 5वें फ्लोर पर भीषण आग लगी थी. आग इतनी तेज थी कि धीरे-धीरे ये चौथी और तीसरी मंजिल तक पहुंच गयी थी. इस दौरान कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया था.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सतपुड़ा भवन में लगी थी भीषण आग

इसके पहले 12 जून 2023 को सतपुड़ा भवन की छठवीं मंजिल पर आग लगी थी. आग छठवीं मंजिल से तीसरी मंजिल तक पहुंच गई थी. इस भीषण आग में मंत्रालय की कई जरूरी फाइलें भी जलकर राख हो गईं थीं. इस घटना के बाद कई तरह के सवाल खड़े हुए थे, जिसके बाद तत्कालीन सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जांच कमेटी का गठन किया था. 

ये भी पढ़ें: Mohan Yadav Cabinet: इस विभाग में होंगी बंपर भर्तियां, कैबिनेट बैठक में हुए ये बड़े फैसले

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT