'क्या मजाक लगाकर रखा है..' ESIC की बैठक में अधिकारियों पर क्यों भड़के मंत्री प्रहलाद पटेल?

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

01 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 1 2024 2:19 PM)

Prahlad Patel News: मध्य प्रदेश के ग्रामीण पंचायत मंत्री प्रहलाद पटेल इंदौर में आयोजित ईएसआईसी के रीजनल बैठक में अधिकारियों की क्लास लगा दी. दरअसल, अधिकारियों ने उन्हेें ठीक तरह से डॉक्यूमेंट पेश नहीं किए थे.

follow google news

Prahlad Patel News: मध्य प्रदेश के ग्रामीण पंचायत मंत्री प्रहलाद पटेल इंदौर में आयोजित ईएसआईसी के रीजनल बैठक में अधिकारियों की क्लास लगा दी. दरअसल, वह मध्य प्रदेश सरकार द्वारा श्रमिकों के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे, इस मौके पर जब उन्हें अधिकारियों ने कागज पेश किए तो वह भड़क गए.

यह भी पढ़ें...

मंत्री प्रहलाद पटेल जब अधिकारियों के साथ बैठक करने पहुंचे तो अफसरों ने दस्तावेज सही क्रम में नहीं रखे, इस पर मंत्री पटेल नाराज हो गए. उन्होंने कहा- "बैठक में यह क्या मजाक लगा के रखा है. मैं भी भारत सरकार का मंत्री रहा हूं. मुझे आपसे ज्यादा कागज देखने की आदत है. आप भी कागज सही क्रम में देखने की आदत डालिए." 

उन्होंने ईएसआईसी को लेकर मध्य प्रदेश में कहां-कहां सुधार की आवश्यकता है. इस पर एक विस्तृत रिपोर्ट बनाकर विभाग में सबमिट करने के निर्देश दिए हैं. कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल ने सख्त लहजे में सभी अधिकारियों से कहा है कि मध्य प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार की योजनाओं को फायदा श्रमिकों को सीधे तौर पर मिलना चाहिए. इसमें कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने कहा कि श्रमिक संगठनों की ओर से भी जो सुझाव आए हैं. उस पर प्रदेश सरकार अमल करते हुए काम करेगी.

ये भी पढ़ें: PWD मंत्री राकेश सिंह के नाम से ठगी की कोशिश, फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर मांगे पैसे, पुलिस में शिकायत

जातिगत जनगणना पर बोले- क्षेत्रीय पार्टियां ये काम कर रहीं

संसद में जातिगत गणना पर बहस के मुद्दे पर कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा- "जो क्षेत्रीय पार्टियों हैं वह जाति आधारित बातें करके अपने अस्तित्व को बनाएं रखती हैं. जातिगत जनगणना की बात उन्होंने की है. जब संविधान इजाजत नहीं देता तो देखने के लिए कुछ और करने के लिए कुछ और है. जब वही लोग जो जातिगत जनगणना कि बात करते हैं और जाति आधारित और परिवार आधारित पार्टी चल रहे हैं, ऐसे लोग इस पर टिप्पणी कर रहे हैं तो उन्हें अपने गिरेबान में झांकना चाहिए."

    follow google newsfollow whatsapp