Seoni: पुलिस-तहसीलदार ने नहीं सुनी तो दंडवत होते हुए SDM के पास पहुंचा किसान, जानें क्या है मामला?

पुनीत कपूर

23 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 23 2024 1:53 PM)

Seoni farmer Viral Video: ये तस्वीरें सिवनी की हैं. सिवनी के घंसौर ब्लॉक में दंडवत करता हुआ ये किसान किसी मंदिर में नहीं जा रहा है, बल्कि एसडीएम साहब के ऑफिस में अपने जमीन के कब्जे की शिकायत करने पहुंचा है.

follow google news

Seoni farmer Viral Video: ये तस्वीरें सिवनी की हैं. सिवनी के घंसौर ब्लॉक में दंडवत करता हुआ ये किसान किसी मंदिर में नहीं जा रहा है, बल्कि एसडीएम साहब के ऑफिस में अपने जमीन के कब्जे की शिकायत करने पहुंचा है. अपनी जमीन पर कब्जा नहीं हटाए जाने से परेशान किसान पेट के बल लेटकर एसडीएम ऑफिस पहुंचा. 

यह भी पढ़ें...

किसान थम्मन साहू का कहना है कि साल 2020 में गांव के दो लोगों ने उसकी जमीन के एक हिस्से पर कब्जा कर लिया था. उसने इस बात की शिकायत तहसीलदार से लेकर कई एसडीएम तक से की, लेकिन उसे न्याय नहीं मिला. इसलिए परेशान होकर वह पेट के बल लेटकर एसडीएम ऑफिस पहुंचा है. 

पुलिस SDM ने कोई कार्रवाई नहीं की

पीड़ित किसान थम्मन साहू ने बताया, "मामला यह है कि लॉकडाउन में चार आदमी इकट्ठे नहीं बैठ सकते थे तो, दोनों भाइयों ने रात-दिन में बाउंड्री वॉल खींच दी. थाना पुलिस से कोई कार्रवाई नहीं हुई, एसडीएम-तहसील से कोई कार्रवाई नहीं हुई. पटवारी-तहसीलदार गए, लेकिन जहां का विवाद है, वहां नहीं नापते हैं, आनाकानी करते हैं."

एमपी तक ने एसडीएम बिशन सिंह गौड़ से बात की तो उनका कहना है कि मुझसे किसान सामान्य स्थिति में मिलने आया था और कहा कि जमीन का सीमांकन तीन बार हो चुका है, लेकिन इस पर बार-बार आपत्ति दर्ज करा दी जाती है. 

मंदसौर में भी सामने आया था ऐसा मामला

बता दें कि हाल ही में मंदसौर से भी कुछ ऐसी ही तस्वीरें सामने आई थी, जहां एक किसान जमीन पर कब्जे से परेशान होकर लौटते हुए कलेक्टर ऑफिस शिकायत करने पहुंचा था. अब सिवनी से भी ऐसी ही हैरान करने वाली तस्वीरें सामने आई हैं. फिलहाल एसडीएम से मुलाकात के बाद किसान का कहना है कि साहब ने अगले महीने की 7 तारीख को बुलाया है और न्याय देने की बात कही है.

ये भी पढ़ें: Rajgarh: पिता शमशान से ले आया बेटी की अधजली लाश, गर्भवती की मौत की दिल दहला देने वाली वारदात

    follow google newsfollow whatsapp