MP Weather: आंधी-तूफान और भारी बारिश से MP में बाढ़ जैसा नजारा! सड़क पर बहने लगीं बच्चियां, VIDEO वायरल

एमपी तक

20 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 20 2024 7:27 PM)

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में स्ट्रॉन्ग वेदर सिस्टम एक्टिव है, जिसके चलते प्रदेशभर में झमाझम बारिश हो रही है. आज राजधानी भोपाल समेत विदिशा और रायसेन में मूसलाधार बारिश देखी जा रही है.

follow google news

MP Weather Update 20 July: मध्यप्रदेश में स्ट्रॉन्ग वेदर सिस्टम एक्टिव है, जिसके चलते प्रदेशभर में झमाझम बारिश हो रही है. आज राजधानी भोपाल समेत विदिशा और रायसेन में मूसलाधार बारिश देखी जा रही है. भारी बारिश की वजह सड़कें लबालब हो गई हैं. विदिशा से हैरान करने वाली तस्वीर सामने आयी है, जहां बारिश से लबालब सड़कों पर स्कूली बच्चे और वाहन बहने लगे. वहीं आगर मालवा में आकाशीय बिजली गिरने से महिला की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें...

विदिशा, रायसेन, भोपाल, छिंदवाड़ा, खजुराहो, आगर मालवा में जोरदार बारिश देखने को मिल रही है. प्रदेश के अन्य इलाकों में भी बारिश हो रही है. कई जगहों पर बाढ़ जैसा नजारा देखने को मिला. आइए जानते हैं एमपी के मौसम का हाल...

बिजली गिरने से महिला की मौत

आगर मालवा जिले में आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई. खेत में काम कर रहीं देवरानी-जेठानी के ऊपर आकाशीय बिजली गिरी. इसमें एक महिला की मौत हो गई, जबकि दूसरी महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

विदिशा में बाढ़ जैसा नजारा

विदिशा में 2 घंटे लगातार बारिश हुई. भारी बारिश ने शहर में तबाही का मंजर सा दिखा दिया. शहर की मुख्य सड़कें और दुकानें पानी से लबालब  में पानी भर गया. मुख्य मार्गों पर करीब चार-चार फीट पानी भर गया. कई इलाकों में बाढ़ जैसा नजारा दिखाई देने लगा. सड़कों पर मोटरसाइकिल बहती हुई दिखाई दी. इतना ही नहीं  विदिशा के रायपुर के पास स्कूल से वापस आते दो बच्चियों भी पानी के तेज बहाव में बहने लगीं. आसपास के लोगों ने बमुश्किल उनको पकड़कर बचाया.

बारिश से सबकुछ हुआ जलमग्न

छिंदवाड़ा में रुक रुक बारिश हो रही है. वहीं ग्रामीण इलाकों में भारी बारिश हो रही है. छिंदवाड़ा के तामिया में मूसलाधार बारिश हुई, जिससे निचले इलाकों में बसे घरों में पानी घुस गया. गलियों में भी जलभराव देखा गया. सड़क पर खड़ी बाइक डूबी नजर आई. पानी की निकासी नहीं होने के कारण बारिश में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

रायसेन में भारी बारिश

रायसेन जिले में भारी बारिश के चलते वार्ड क्रमांक-9 के घरों में पानी भर गया और बाढ़ जैसे हालात निर्मित हो गए. वहीं मुख्य मार्केट में भी पानी की निकासी नहीं होने के चलते दुकानों में पानी भर गया. नगर पालिका के सामने 2-3 फीट तक पानी भर गया. एक पुलिसकर्मी की स्कूटी भी पानी में दूर तक बहकर चली गई.

इनपुट: विदिशा से विवेक ठाकुर, छिंदवाड़ा से पवन शर्मा, रायसेन से राजेश रजक और आगर मालवा से प्रमोद कारपेंट की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें: MP Weather: मध्यप्रदेश के अगले 5 दिन भारी बारिश का अलर्ट, कई इलाकों में गिरी बिजली, मानसून चरम पर

    follow google newsfollow whatsapp