Khargone: अचानक नदी में आ गई बाढ़, बीच धारा में फंस गई कोचिंग छात्रा, फिर बहादुर युवक ने ऐसे बचाया

उमेश रेवलिया

26 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 26 2024 11:55 AM)

Khargone News: मध्यप्रदेश के खरगोन में चीतल नदी में अचानक बाढ़ आ जाने से पुल-पुलिया तक डूब गए. इस बीच कोचिंग से लौट रही एक छात्रा यहां फंस गई. फिर एक बहादुर युवक ने नदी के बीच में पहुंचकर छात्रा की जान बचाई. अब घटना का वीडियो वायरल हो रहा है.

follow google news

Khargone News: मध्यप्रदेश के खरगोन में चीतल नदी में अचानक बाढ़ आ जाने से पुल-पुलिया तक डूब गए. इस बीच कोचिंग से लौट रही एक छात्रा यहां फंस गई. फिर एक बहादुर युवक ने नदी के बीच में पहुंचकर छात्रा की जान बचाई. अब घटना का वीडियो वायरल हो रहा है. चीतल नदी के अचानक रौद्र  रूप लेने से छात्रा घबराई. एक ग्रामीण युवक ने जान पर खेल कर छात्रा को तेज बहाव से सुरक्षित बाहर निकाला. वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें...

खरगोन जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर बेड़िया थाना क्षेत्र के भुलगांव में पहाड़ी क्षेत्र में भारी बारिश से चीतल नदी अचानक उफान पर आ गई. गांव बालिया अंबा के पहाड़ी क्षेत्र में लगातार बारिश के चलते नदी का जलस्तर बढ गया है. इसे लेकर आसपास के सभी गांवो में सूचना दी गई थी कि नदी में पानी का स्तर बढेगा.

भुलगांव में बहने वाली चीतल नदी का जल स्तर भी बढने लगा. शासकीय स्कूल बेड़िया में पढ़ने वाली छात्रा महक पिता जर्रार खान सुबह बेड़िया कोचिंग के लिए गई थी. लौटने के दौरान जैसे ही वो चीतल नदी पर स्थित पुलिया पार करने लगी, नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ा. उस समय छात्रा पुलिया पार कर रही थी और तेजी से पानी पुलिया पर बढने लगा और छात्रा बीच में फंस गई.

ये भी पढ़ें- MP Weather Alert: मध्य प्रदेश में भारी बारिश का रेड अलर्ट, इन 20 जिलों में होगा सबसे ज्यादा असर

फिर ऐसे बचाई छात्रा की जान

बढ़ता जलस्तर देख छात्र घबरा गई और बीच नदी में ही रुक गई. नदी के दूसरे छोर पर खड़े बड़ी संख्या में युवक और अन्य लोग नदी का जलस्तर बढ़ते देख रहे थे, लेकिन बाढ़ के कारण कोई हिम्मत नहीं जुटा पाया. छात्रा को बचाने के लिए लोग शोर मचाने लगे. ऐसी स्थिति में युवक जफर पठान ने अपनी जान पर खेलकर महक को बचाया. छात्रा ने बताया जब वो पुलिया पार कर रही थी, तब तक नदी में पानी कम था, लेकिन बीच में आते ही पानी एकदम से बढ गया और वो फंस गई. ग्रामीणों ने बताया कि यदि कुछ समय की भी देरी हो जाती तो बड़ा हादसा हो जाता. 

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश के कई शहरों में भारी बारिश का अलर्ट, नदी-नाले आए उफान पर, मौसम विभाग जारी कर रहा है चेतावनी

    follow google newsfollow whatsapp