MP News: CM मोहन यादव ने MP के बेरोजगारों के लिए कर दिया बड़ा ऐलान, खुलेंगी बंपर भर्तियां

एमपी तक

12 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 12 2024 3:40 PM)

CM Mohan Yadav News: कैबिनेट के बाद सीएम मोहन यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर युवा बेरोजगारों के लिए बड़ी घोषणा कर दी. उन्होंने कहा- प्रदेश में करोड़ो का निवेश किया जा रहा है, जिससे 20 हजार से अधिक लोगों के लिए रोजगार के नए अवसर खुलेंगे.

follow google news

MP News: लोकसभा चुनाव के बाद आचार संहिता हटते ही मध्य प्रदेश सरकार ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक में युवाओं के लिए बड़ा ऐलान कर दिया. कैबिनेट के बाद सीएम मोहन यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर युवा बेरोजगारों के लिए बड़ी घोषणा कर दी. उन्होंने कहा- प्रदेश में करोड़ो का निवेश किया जा रहा है, जिससे 20 हजार से अधिक लोगों के लिए रोजगार के नए अवसर खुलेंगे.

यह भी पढ़ें...

देखिए ये खास वीडियो रिपोर्ट... रिपोर्ट !

स्वास्थ्य विभाग में 46,491 नए पद सृजित किए गए हैं, जिस पर भर्ती के लिए मोहन कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है. कैलाश विजयवर्गीय कैबिनेट बैठक में हुए फैसलों पर जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं की गुणवत्‍ता में सुधार के लिए महत्‍वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग में 6 हजार नवीन पदों की स्वीकृति दी गई है. 

सीधी भर्ती भी की जाएगी

विजयवर्गीय ने बताया था कि प्रमोशन के पद यदि खाली हैं और प्रमोशन वाले योग्‍य व्‍यक्ति नहीं हैं, वहां सीधी भर्ती के माध्‍यम से पद भरे जाने की स्‍वीकृति दी गई है. कुछ दिनों में इन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. विशेषज्ञ डॉक्टरों के पदों पर 607 भर्तियां होंगी, इस प्रस्ताव को भी मंजूरी कैबिनेट ने दी है. दरअसल, स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत अलग-अलग विभागों में प्रमोशन के 1214 पद रिक्त हैं, जिन पर भर्ती की जाएगी.

Ladli Behna Yojna: लाड़ली बहना योजना को लेकर सीएम मोहन ने दे दिया बड़ा संकेत! कैबिनेट बैठक के बाद बड़ा बयान

युवाओं के लिए कैबिनेट का बड़ा फैसला

मोहन सरकार ने गुना की क्रांतिवीर तात्याटोपे यूनिवर्सिटी, खरगोन की सूर्यकांत टंट्या यूनिविर्सिटी और सागर की रानी अवंती बाई लोधी यूनिवर्सिटी के लिए 3-3 करोड़ रुपये स्वीकृत किए हैं. सरकार ने तीनों यूनिवर्सिटी में 235 पदों की स्वीकृति दी है. 55 एक्सीलेंस कॉलेज इसी साल प्रदेश में खोले जाएंगे. 

    follow google newsfollow whatsapp