Video: पुलिस पढ़ा रही थी नए कानून का पाठ, छात्रा ने पूछ लिया ऐसा सवाल कि दंग रह गए अफसर!

विकास दीक्षित

01 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 1 2024 8:56 PM)

MP Police: एमपी के गुना में आज से लागू हुए नए कानून को लेकर स्कूली छात्रा ने पूछा ऐसा सवाल जिसे सुनकर पुलिस अफसर हैरान रह गए. एक स्कूल में पुलिस अफसर छात्र-छात्राओं को नए भारतीय न्याय संहिता कानून को समझाने पहुंचे थे.

follow google news

MP Police: मध्य प्रदेश के गुना में नए कानून को लेकर पुलिस ने जागरूकता अभियान शुरू किया है. इसके तहत छात्राओं को बुलाया गया था. उन्हें नए कानूनों के बारे में जानकारी दी जा रही थी. तभी एक छात्रा ने ऐसा सवाल पूछ लिया कि पुलिस अफसर बगलें झांकने लगे. देश भर में भारतीय न्याय संहिता लागू होने के बाद गुना में भी नए कानून को लेकर पुलिस द्वारा जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. 

यह भी पढ़ें...

जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान नंदिनी खरे नाम की स्कूली छात्रा ने पुलिस से ऐसा सवाल पूछ लिया जिसे सुनकर पुलिस के अफसर भी हैरान रह गए. छात्रा को जब सवाल पूछने का मौका मिला तो उसने पूछा, "यदि अपराधी पुलिस को रिश्वत के तौर पर पैसे दे दे तो क्या न्याय मिल पाएगा?"

ये भी पढ़ें: MP: नए कानून के तहत पहली FIR भोपाल में दर्ज, एमपी में नया कानून लागू, क्या कुछ होगा बदलाव? जानें

छात्रा के सवाल सुन मौन हो गई पुलिस

छात्रा का सवाल सुनते ही पुलिस के अफसर मौन हो गए. तभी एक अभियोजन अधिकारी ने बात को सम्हालते हुए छात्रा को समझाने की कोशिश की. छात्रा ने बताया कि उसके मन में जो सवाल था उसने पूछ लिया. पुलिस को लेकर अक्सर आरोप लगते रहते हैं. अभियोजन अधिकारी केजी राठौर ने बताया की ये सब कही सुनी बातें हैं कि पुलिस रिश्वत लेती है. बल्कि पुलिस तो कड़ी धूप में सड़क पर खड़े होकर Duty करती है.

कार्यक्रम में खुद जिले के पुलिस कप्तान संजीव कुमार भी मौजूद थे. पुलिस अधीक्षक ने नए कानून के विषय पर जानकारी देते हुए बताया कि धाराओं में संशोधन किया गया है. कानून को और भी ज्यादा मजबूत किया गया है. सभी थानों में कार्यक्रम आयोजित किया गया है.

ये भी पढ़ें: Rahul vs Shivraj: संसद में किसानों के मुद्दे पर राहुल गांधी पर भड़के शिवराज, पहली बार सदन में दिखे गुस्सा

    follow google newsfollow whatsapp