MP Weather Update: MP के इन इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग की इस चेतावनी को नहीं करें नजरअंदाज

एमपी तक

• 10:26 AM • 30 Jun 2024

MP Weather: मध्यप्रदेश के कई प्रमुख इलाकों में मौसम विभाग ने एक बार फिर से भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. इस बार ये अलर्ट ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों के लिए जारी हुआ है. मानसून ने प्रदेश के सभी जिलों को कवर कर लिया है लेकिन अभी तक दक्षिणी मध्यप्रदेश और बाकी के इलाकों में जोरदार बारिश हुई थी लेकिन ग्वालियर-चंबल संभाग अभी इसे दूर था.

follow google news

MP Weather: मध्यप्रदेश के कई प्रमुख इलाकों में मौसम विभाग ने एक बार फिर से भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. इस बार ये अलर्ट ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों के लिए जारी हुआ है. मानसून ने प्रदेश के सभी जिलों को कवर कर लिया है लेकिन अभी तक दक्षिणी मध्यप्रदेश और बाकी के इलाकों में जोरदार बारिश हुई थी लेकिन ग्वालियर-चंबल संभाग अभी इसे दूर था.

यह भी पढ़ें...

मौसम वैज्ञानिक बता रहे हैं कि अब इस बार ग्वालियर-चंबल संभाग के इलाके में स्ट्रांग सिस्टम बन गया है. जिसकी वजह से अब इस इलाके में भी जोरदार बारिश होने की संभावना है. अभी तक बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, इंदौर, भोपाल आदि इलाकों में जोरदार बारिश हुई थी. लेकिन अब ग्वालियर, भिंड, मुरैना, दतिया, शिवपुरी, गुना-अशोकनगर के इलाकों में भी जोरदार बारिश का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है.

हालांकि ग्वालियर क्षेत्र में कुछ रोज पहले जोरदार बारिश हुई थी लेकिन उसकी नियमितता नहीं थी. लेकिन अब स्ट्रांग सिस्टम ग्वालियर-चंबल इलाके में बन चुका है और अब यहां पर भी मध्यप्रदेश के अन्य इलाकों की तरह ही जोरदार बारिश होने का अनुमान लगाया जा रहा है. मौसम विभाग ने इस इलाके के लिए यलो अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें- MP Weather: सफाई में नंबर 1 इंदौर मानसूनी बारिश में हो गया जलमग्न, सड़कें बन गईं तालाब

    follow google newsfollow whatsapp