MP: क्या जीतू पटवारी को पीसीसी चीफ के पद से हटाया जाएगा? कांग्रेस करने वाली है बड़ा फैसला

एमपी तक

29 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 29 2024 3:43 PM)

Jeetu Patwari: लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश की सभी 29 सीटों को हारने के बाद कांग्रेस ने अब इसकी समीक्षा करना शुरू किया है. महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण के नेतृत्व में तीन सदस्यीय दल भोपाल आकर इसकी जांच कर रहा है. अब ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यहां खड़ा होता है कि क्या कांग्रेस की इस बुरी हार के लिए पीसीसी चीफ जीतू पटवारी को जिम्मेदार मानकर पद से हटाया जाएगा.

follow google news

PCC Chief Jitu Patwari: लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश की सभी 29 सीटों को हारने के बाद कांग्रेस ने अब इसकी समीक्षा करना शुरू किया है. महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण के नेतृत्व में तीन सदस्यीय दल भोपाल आकर इसकी जांच कर रहा है. अब ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यहां खड़ा होता है कि क्या कांग्रेस की इस बुरी हार के लिए पीसीसी चीफ जीतू पटवारी को जिम्मेदार मानकर पद से हटाया जाएगा. हालांकि जीतू पटवारी ने नैतिक तौर पर अपनी जिम्मेदारी स्वीकार की थी लेकिन कांग्रेस आलाकमान क्या निर्णय लेता है, यह महत्वपूर्ण हो जाता है.

यह भी पढ़ें...

जीतू पटवारी इस मीटिंग के बाद मीडिया कर्मियों को बताते हैं कि जांच दल ने पहले मध्यप्रदेश कांग्रेस के सभी बड़े नेताओं से चर्चा की. इसके बाद सभी लोकसभा और विधानसभा उम्मीदवार रहे नेताओं से चर्चा की गई और उसके बाद जिला एवं मंडल अध्यक्षाें से भी चर्चा की जा रही है. सभी से चर्चा के बाद जांच कमेटी अपनी रिपोर्ट कांग्रेस आलाकमान को सौपेंगी और कांग्रेस आलाकमान ही मध्यप्रदेश कांग्रेस के आधारभूत ढांचे में किसी तरह के बदलाव करने का निर्णय लेगा.

जीतू पटवारी ने कांग्रेस संगठन में बदलाव की बात तो कही लेकिन क्या वे खुद इस्तीफा देंगे या नहीं, इसे लेकर वे चुप्पी साधे हुए हैं. खबर को और अधिक विस्तार से जानने के लिए देखें ये वीडियो.

ये भी पढ़ें- Amarwara By Election: अमरवाड़ा से BJP प्रत्याशी पर जीतू पटवारी का विवादित बयान! बोले- वो शराब...

    follow google newsfollow whatsapp