MP: कांग्रेस के अंदर मच गया है बवाल, मध्यप्रदेश में 29 सीट हारने की समीक्षा के दौरान ही फूट गया गुस्सा

रवीशपाल सिंह

30 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 30 2024 12:17 PM)

MP Congress: कांग्रेस पार्टी के अंदर इस समय बड़ी हलचल मची हुई है. मध्यप्रदेश में लोकसभा की सभी 29 सीटें हारने की समीक्षा की जा रही है. तीन सदस्यीय जांच दल इसे लेकर भोपाल में कांग्रेस के सभी नेताओं से चर्चा कर रहा है. चर्चा के दौरान चुनाव हारने वाले उम्मीदवारों का गुस्सा जांच दल के समक्ष फूट पड़ा.

follow google news

MP Congress: कांग्रेस पार्टी के अंदर इस समय बड़ी हलचल मची हुई है. मध्यप्रदेश में लोकसभा की सभी 29 सीटें हारने की समीक्षा की जा रही है. तीन सदस्यीय जांच दल इसे लेकर भोपाल में कांग्रेस के सभी नेताओं से चर्चा कर रहा है. चर्चा के दौरान चुनाव हारने वाले उम्मीदवारों का गुस्सा जांच दल के समक्ष फूट पड़ा.

यह भी पढ़ें...

हारने वाले कांग्रेस उम्मीदवारों ने बताया कि उनको संगठन की तरफ से कोई मदद नहीं मिली. संगठन ने टिकट तो दिया लेकिन उसके बाद की जाने वाली हर तरह की मदद से दूर कर दिया. उम्मीदवारों ने अपनी दम पर ही चुनाव लड़ा. संगठन के अंदर कार्यकर्ता भी बंटे रहे, जिसके कारण कांग्रेस पार्टी पूरे दमखम से चुनाव ही नहीं लड़ सकी और इसी वजह से मध्यप्रदेश में कांग्रेस सभी 29 सीटें हार गई.

आपको बता दें कि इस मामले की जांच करने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण के नेतृत्व में तीन सदस्यीय दल बनाया गया है. जो इस बात की जांच करने आया है कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की इतनी बुरी हार क्यों हुई है. इसे लेकर जांच दल पहले कांग्रेस के बड़े नेताओं से मिला, जिसके बाद उन्होंने हारे हुए उम्मीदवारों से चर्चा की और फिर उन्होंने मंडल से लेकर ब्लॉक अध्यक्षों से भी बात की. बातचीत का यह सिलसिला रविवार को भी जारी रहेगा. खबर को विस्तार से जानने के लिए देखें ये वीडियो.

ये भी पढ़ें- Digvijay Singh: चाचौड़ा में पुलिस के साथ हो गई झूमा-झटकी, दिग्विजय सिंह ने बता दिया 'ये है बीजेपी का माफिया राज'

    follow google newsfollow whatsapp