मध्यप्रदेश में मानसून की जोरदार दस्तक, जानें, आज किन जिलों में होगी जबरदस्त बारिश, जारी हो रहा अलर्ट

एमपी तक

28 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 28 2024 9:52 AM)

MP Weather Update: मध्यप्रदेश के सभी जिलों में मानसून ने जोरदार दस्तक दे दी है. हर जिले में बीते दो दिन से झमाझम बारिश हो रही है. बारिश के साथ ही कई जिलों में तेज आंधी और बिजली गिरने की घटनाएं भी हो चुकी हैं. मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी कई जिलों के लिए अलर्ट जारी कर बताया है कि आज भी भारी बारिश होने का अनुमान है.

follow google news

MP Weather Update: मध्यप्रदेश के सभी जिलों में मानसून ने जोरदार दस्तक दे दी है. हर जिले में बीते दो दिन से झमाझम बारिश हो रही है. बारिश के साथ ही कई जिलों में तेज आंधी और बिजली गिरने की घटनाएं भी हो चुकी हैं. मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी कई जिलों के लिए अलर्ट जारी कर बताया है कि आज भी भारी बारिश होने का अनुमान है.

यह भी पढ़ें...

बीते दो दिन से भोपाल, इंदौर, बुरहानपुर, जबलपुर, छिंदवाड़ा, आदि कई जिलों में जोरदार बारिश हुई है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताते हुए यलो अलर्ट जारी किया है. वहीं अब तक बारिश से दूर रहा ग्वालियर-चंबल संभाग के इलाके में भी मानसून दस्तक दे चुका है. यहां बीती रात जोरदार तरीके से बिजली गिरने की खबर है. कुछ दिन पहले भी ग्वालियर के भितरवार इलाके में बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई थी. यहां भी जोरदार बारिश का अनुमान है.

मध्यप्रदेश में बीते कई दिनों से लोग भीषण गर्मी से परेशान थे. हीट वेव चलने की वजह से कई लोगों की जान चली गई थी. लेकिन मानसून के समय से मध्यप्रदेश में आ जाने के बाद लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल गई है. जिन जिलों में पानी की कमी के चलते पेयजल आपूर्ति में कटौती की जा रही थी, वहां अच्छी बारिश के बाद पेयजल की आपूर्ति भी नियमित किए जाने की संभावनाएं जताई जाने लगी हैं.

ये भी पढ़ें- MP: देर रात बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 14 IAS अधिकारियों के तबादले; सुदाम खांडे बने जनसंपर्क आयुक्त, देखें पूरी लिस्ट

    follow google newsfollow whatsapp