शौच करने बैठे शख्स की अजगर ने जकड़ी गर्दन, देखें हैरान करने वाला Video, कैसे मौत के मुंह से बाहर आया वो?

धीरज शाह

22 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 22 2024 7:51 PM)

Jabalpur Python Video Viral: मध्य प्रदेश के जबलपुर के ग्राम कल्याणपुर में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां पर एक ग्रामीण शौच के लिए जंगल में गया था, जब उस पर अचानक 15 फुट लंबे अजगर ने हमला कर दिया. 

follow google news

Jabalpur Python Video Viral: मध्य प्रदेश के जबलपुर के ग्राम कल्याणपुर में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां पर एक ग्रामीण शौच के लिए जंगल में गया था, जब उस पर अचानक 15 फुट लंबे अजगर ने हमला कर दिया. अजगर ने अपनी पूंछ से ग्रामीण की गर्दन को पकड़कर उसे निगलने की कोशिश की. हालांकि युवक ने खुद की होशियारी से अपनी जान बचा ली. 

यह भी पढ़ें...

इस भयावह मंजर को देखकर ग्रामीण ने अजगर का मुंह पकड़कर मदद की गुहार लगाई. वहां से गुजर रहे अन्य ग्रामीणों ने चीखें सुनकर घटना स्थल पर पहुंचकर अजगर को देखा. अजगर ने उस ग्रामीण को पूरी तरह से जकड़ रखा था. ग्रामीणों ने अपनी जान की परवाह न करते हुए तत्परता से अजगर को ग्रामीण से अलग करने की कोशिश की. 

MP Weather: नर्मदापुरम में मौसम का तांडव! पचमढ़ी में हुआ लैंडस्लाइड, भयंकर बारिश के बाद ऐसे हुए हालात

ग्रामीणों ने अजगर को लाठियों से पीट पीटकर कर दी हत्या

ग्रामीणों के पास कोई अन्य साधन न होने के कारण उन्होंने कुल्हाड़ी, पत्थर और अन्य धारदार हथियारों का उपयोग करके अजगर को मार डाला. इस घटना में अजगर के टुकड़े-टुकड़े कर दिए गए. हालांकि मामले पर अब ग्रामीणों पर कोई भी कानूनी कार्रवाई नहीं होती है. 

वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि नियमों के मुताबिक, अगर किसी की जान बचाने के लिए किसी जानवर की हत्या की जाती है तो वह अपराध की श्रेणी में नहीं आता है. लिहाजा ग्रामीणों ने एक व्यक्ति की जान बचाने के लिए अजगर को मारा है तो इस मामले में किसी भी ग्रामीण पर कोई भी कानूनी कार्रवाई नहीं होगी.

ये भी पढ़ें: Bhojpur Temple: पांडवों ने की थी इस मंदिर की स्थापना, पर ऐसा क्या हुआ कि अधूरा रह गया ये शिवमंदिर

    follow google newsfollow whatsapp