Bhind News: मरा समझकर जिस ज्योति का कर दिया था अंतिम संस्कार, 53 दिन बाद ऐसे कर दिया हैरान

हेमंत शर्मा

02 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 2 2024 9:31 PM)

Bhind News: भिंड के मेहगांव से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. मेहगांव में रहने वाले सुनील शर्मा की पत्नी ज्योति शर्मा 2 मई को अचानक घर से लापता हो गई थी. 53 दिन बाद उसी महिला ने वो कारनामा किया कि उसके परिजन हैरान रह गए.

भिंड में एक महिला के गायब होने की खबर ने चौंका दिया.

bhind_news

follow google news

Bhind News: ज्योति घर से अचानक लापता हो गई थी. उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी थाने में दर्ज करवा दी गई थी. दो दिन बाद ही एक जली हुई लाश मिली, जिसकी शिनाख्त ज्योति के रूप में की गई. ज्योति का अंतिम संस्कार कर दिया गया और तेरहवीं भी हो गई, लेकिन अचानक 53 दिन बाद ज्योति जिंदा मिल गई. चंबल के भिंड जिले में जिस लाश को ज्योति समझकर अंतिम संस्कार किया गया था, वह लाश ज्योति की थी ही नहीं, बल्कि ज्योति तो भिंड छोड़कर दिल्ली पहुंच गई थी.

यह भी पढ़ें...

हैरान कर देने वाला यह घटनाक्रम भिंड के मेहगांव इलाके से निकलकर सामने आया है. मेहगांव में रहने वाले सुनील शर्मा की पत्नी ज्योति शर्मा 2 मई को अचानक घर से लापता हो गई थी. पहले तो सुनील ने अपने स्तर पर ज्योति को तलाश किया, लेकिन जब कहीं कोई खबर नहीं मिली, तो सुनील ने अपनी पत्नी की गुमशुदगी की शिकायत मेहगांव थाने में दर्ज करवाई.

अभी दो ही दिन बीते थे कि 4 मई को एक महिला की जली हुई लाश थाने के कतरौल गांव के पास खेत में पड़ी मिली. जली हुई लाश की शिनाख्त करने के लिए ज्योति के मायके और ससुराल पक्ष के लोग घटनास्थल पर पहुंच गए. यहां ज्योति का पति सुनील शर्मा लाश को किसी और महिला की बताता रहा, जबकि ज्योति के मायके पक्ष के लोगों ने लाश की शिनाख्त ज्योति के रूप में ही की. मायके पक्ष की शिनाख्त के आधार पर पुलिस ने उस लाश को ज्योति की लाश मान लिया और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी.

मायका पक्ष ने बनाया ससुराल पर अंतिम संस्कार के लिए दबाव

लाश का पोस्टमार्टम करवाने के बाद मायके पक्ष के लोगों ने ज्योति के ससुराल पक्ष के लोगों पर दबाव बनाया, कि वह लाश को अपनी सुपुर्दगी में ले और उसका अंतिम संस्कार करें. ऐसा नहीं करने की सूरत में चक्का जाम करने की धमकी भी दी. मायके पक्ष और पुलिस के दबाव के चलते सुनील ने महिला की लाश को अपनी सुपुर्दगी में ले लिया और उसका अंतिम संस्कार कर दिया. इतना ही नहीं, अस्थि विसर्जन के लिए गंगा जी भी सुनील पहुंचा और यहां अस्थि विसर्जन करने के बाद वापस मेहगांव लौटकर कन्या भोज भी आयोजित किया. 

ये भी पढ़ें: MP Alirajpur Mass Suicide: अलीराजपुर में फांसी के फंदे पर लटकी मिली एक ही परिवार के 5 लोगों की लाशें, मचा हड़कंप

पति सुनील की ज्योति के परिजनों ने कर दी कुटाई 

पुलिस ने मायके पक्ष के आरोपों पर आगे कार्रवाई करते हुए सुनील को दबोच लिया और उसकी जमकर पिटाई की गई, लेकिन सुनील इस बात को मानने को तैयार नहीं था कि वह लाश ज्योति की थी. सुनील का कहना था, कि उसने अपनी पत्नी की हत्या नहीं की है और न ही वह लाश उसकी पत्नी की थी. दिन बीतते गए और पुलिस का दबाव सुनील और उसके परिवार पर बढ़ता गया. पुलिस से बचते हुए सुनील अपने दिन काट रहा था, तभी अचानक एक दिन सुनील बैंक में पैसे निकालने के लिए पहुंचा. तब उसे इस बात की जानकारी लगी कि ज्योति के बैंक खाते से ₹2700 का ट्रांजैक्शन हुआ है.

ये भी पढ़ें: इंदौर के आश्रम में तबीयत बिगड़ने से 5 बच्चों की मौत, 16 अस्पताल में भर्ती, ठहाके लगाने वाले SDM को हटाया

53 दिन बाद जिंदा लौट आई ज्योति, सभी हैरान

खास बात यह है की लाडली बहना योजना के तहत मिलने वाली राशि को कियोस्क सेंटर पर अंगूठा लगाकर निकला गया है. जानकारी लेने पर पता लगा कि नोएडा के कियोस्क सेंटर से पैसों की निकासी की गई है. इसके बाद यह खबर पुलिस तक भी पहुंची. सुनील पुलिस के साथ नोएडा पहुंचा, तो यहां फुटपाथ पर चप्पल जुड़वाते हुए ज्योति भी मिल गई. ज्योति को पुलिस मेहगांव ले आई. यहां कोर्ट में पेश करने के बाद ज्योति को मायके पक्ष के सुपुर्द कर दिया गया. ज्योति तो 53 दिन बाद जिंदा वापस लौट आई, लेकिन अब पुलिस के सामने यह बड़ा सवाल खड़ा हो गया है कि जिस महिला की लाश को ज्योति की लाश समझकर उसका पोस्टमार्टम करवाने के बाद अंतिम संस्कार करवा दिया गया था, वह लाश आकर किस महिला की थी?

2 मई को लापता हो गई थी महिला

एसपी असित यादव बताया कि यह मामला गोहद के झांकरी चौकी के अंतर्गत का है तीन और चार तारीख की दरमियानी रात को एक महिला की डेड बॉडी मिली उसे एक महिला ने बताया  कि यह तो मेरी बेटी है. इसकी गुमशुदगी दर्ज है. मामले में अज्ञात आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज की बॉडी का DNA टेस्ट करवाने के लिए उसे फॉरेंसिक लैब भेज दिया. लगातार जांच चलती रही इसके अलावा हमने अन्य थाना में भी यह पता लगाया कि किसी महिला की गुमशुदगी तो दर्ज नहीं है. 

एक दिन मृत महिला के बैंक अकाउंट से ट्रांजेक्शन होने का पता चला. जहां से पैसा निकाला गया वहां फिंगरप्रिंट यूज़ हुए तब पता चला कि यह महिला दिल्ली में रह रही है. इसके बाद पुलिस ने उसे दस्तयाब किया, अभी इस मामले में जांच जारी है. महिला का ससुराल पक्ष में विवाद हुआ था इसलिए वह ससुराल को छोड़कर चली गई थी बिना बताए.

ये भी पढ़ें: Jabalpur News: एकतरफा प्यार में पागल गुफरान ने सरे बाजार लड़की के साथ की ऐसी वारदात, देखकर सन्न रह गए लोग

    follow google newsfollow whatsapp