MP Crime: ATS ने किया संदिग्ध आतंकी फैजान का प्लान फेल, कर रहा था ये बड़ी प्लानिंग, जानें क्या-क्या हुआ बरामद

जय नागड़ा

05 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 5 2024 10:37 AM)

MP News: मध्य प्रदेश के खंडवा में आतंकवाद-रोधी दस्ते (ATS) ने एक ऐसे संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है. जो सुरक्षा बलों पर हमला करने की योजना बना रहा था.

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

follow google news

MP News: मध्य प्रदेश के खंडवा में आतंकवाद-रोधी दस्ते (ATS) ने एक ऐसे संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है. जो सुरक्षा बलों पर हमला करने की योजना बना रहा था. वो लोन वुल्फ अटैक (अकेले ही हमला) की साजिश रच रहा था.अधिकारियों ने कहा कि एटीएस ने गुरुवार को जिस व्यक्ति को गिरफ्तार किया है उसने अटैक करने के लिए रेकी भी की थी. 

यह भी पढ़ें...

सुबह सुबह दी थी ATS ने दबिस

जानकारी के अनुसार ATS ने सुबह 4:00 बजे खंडवा के गुलमोहर कॉलोनी में दो घरों में दबिश दी और यहां से दो युवाओं को अपने साथ ले गई. कार्रवाई के दौरान एक फैजान नाम के युवक को सलूजा कॉलोनी और एक नाबालिक युवक को गुलमोहर कॉलोनी से पूछताछ के लिए उठाया गया. टीम ने दोनों जगह पर दबिश दी तो आसपास के लोग भी दंग रह गए. युवकों को उठाने के पहले इस टीम के सदस्यों ने घर में तलाशी भी ली और मोबाइल ,इलेक्ट्रॉनिक गैजेट भी अपने साथ ले गए. परिजनों को भी इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई. 

ये भी पढ़ें: Bhind News: मरा समझकर जिस ज्योति का कर दिया था अंतिम संस्कार, 53 दिन बाद ऐसे कर दिया हैरान

सिमी के साथ संपर्क में था संदिग्ध

जानकारी के मुताबिक के मुताबिक पकड़ा गया 34 साल का आरोपी मैकेनिक फैजान शेख इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) और इस्लामिक स्टेट (आईएस) की विचारधारा से प्रभावित था. एक अधिकारी ने बताया कि उसे खंडवा के संवेदनशील इलाके सलूजा कॉलोनी में छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया है. 

एमपी पुलिस के महानिरीक्षक (आईजी-एटीएस) आशीष ने कहा कि शुरुआती जांच से पता चला है कि शेख सुरक्षाकर्मियों पर लोन वुल्फ अटैक करके नाम कमाना चाहता था और इसके लिए उसने बाकायदा रेकी भी की थी. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपी प्रतिबंधित संगठन स्टूडेट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) के सदस्यों के साथ नियमित संपर्क में रहने के कारण लंबे समय से एटीएस के रडार पर था.

युवक के पास से हथियार बरामद

संदिग्ध आतंकी के पास से पिस्टल, कारतूस और काफी जिहादी साहित्य बरामद किया गया है. एटीएस के अनुसार, फैजान के निशाने पर सुरक्षा बलों के जवान थे. इसके लिए उसकी योजना लोन वुल्फ अटैक यानी अकेले ही हिंसक वारदात को अंजाम देने की थी. आईजी आशीष ने कहा, उस पर गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) की अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

सीएम मोहन यादव ने पुलिस को दी बधाई

फैजान शेख की गिरफ्तारी पर छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा में प्रतिक्रिया देते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा- पुलिस की तत्परता और चौकसी के कारण ही यह आतंकी गिरफ्तार हो पाया है. इसके पास बहुत से आतंकी साहित्य, आपत्तिजनक सामग्री,रिवॉल्वर, असलाह सहित बहुत से समान मिले. इसके अलावा इसके आतंकी संगठन आईएसआई से भी संपर्क होने के सबूत मिले हैं. हमने केंद्रीय जांच एजेंसियों को सूचना दे दी है. जल्द ही वे भी अपनी जांच आरंभ करेंगे. पुलिस की इस तत्परता के लिए मैं पुलिस को बधाई देता हूं.

ये भी पढ़ें: MP News: छत्तीसगढ़ जा रहा परिवार सतना में दर्दनाक हादसे का शिकार, बची सिर्फ 4 साल की बच्ची?

    follow google newsfollow whatsapp