Mohan Cabinet Expansion: कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए रामनिवास रावत बने मंत्री, विधायकी से नहीं दिया है इस्तीफा

एमपी तक

08 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 8 2024 10:49 AM)

Mohan government second cabinet expansion: मोहन कैबिनेट का दूसरा मंत्रिमंडल विस्तार होने जा रहा है. मोहन यादव के नए मंत्री शपथ ले रहे हैं.

mptak
follow google news

Madhya Pradesh Cabinet expansion: मोहन कैबिनेट का दूसरा मंत्रिमंडल विस्तार हो गया है. मोहन यादव के नए मंत्री शपथ ले रहे हैं. मोहन कैबिनेट के दूसरे विस्तार में कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने वाले रामनिवास रावत को मंत्रिमंडल में जगह दी गई है. राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. 

यह भी पढ़ें...

मोहन कैबिनेट में शामिल हुए कांग्रेस विधायक 

विजयपुर से कांग्रेस  के टिकट पर विधायक बने रामनिवास रावत ने लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थामा था. वे दिग्विजय सिंह के करीबी माने जाते रहे हैं. रामनिवास रावत ने कांग्रेस छोड़ दी है, लेकिन अभी तक विधायकी के पद से इस्तीफा नहीं दिया है. इसे लेकर कांग्रेस सवाल खड़े कर चुकी है.

मंत्री बने लेकिन नहीं दिया इस्तीफा

कांग्रेस मांग कर चुकी है कि रामनिवास रावत ने कांग्रेस छोड़ दी है, लेकिन अभी तक विधायकी से इस्तीफा नहीं दिया है. ऐसे में उनपर दलबदल कानून के तहत कार्रवाई की जाए. अब चर्चा है कि रामनिवास रावत जल्द ही विधायकी के पद से इस्तीफा दे सकते हैं. इसके बाद विजयपुर सीट पर भी उपचुनाव होगा.

बता दें मोहन कैबिनेट के दूसरे विस्तार में 2 मंत्री बनाए जाने के कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन फिलहाल सिर्फ रामनिवास रावत ने ही मंत्री पद की शपथ ली है. 

ये भी पढ़ें: MP Politics: मध्य प्रदेश कांग्रेस में होगा बड़ा फेरबदल, इन नेताओं पर कड़ा एक्शन लेगा आलाकमान

    follow google newsfollow whatsapp