देश की कितने प्रतिशत जनता शिवराज सिंह चौहान को PM के रूप में देखना चाहती है? सामने आए चौंकाने वाले आंकड़े

एमपी तक

23 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 23 2024 11:55 AM)

इंडिया टुडे मूड ऑफ द नेशन का सर्वे सामने आया है. इस सर्वे में लोगों से उनके पसंदीदा प्रधानमंत्री का नाम पूछा गया. उस नाम में मध्य प्रदेश के किस नेता का नाम शामिल है? आइये जानते हैं..

mptak
follow google news

MP News: देश में लोकसभा चुनाव संपन्न हुए काफी वक्त हो गया है. प्रदेश की बात करें तो प्रदेश से कई सांसदों को मोदी कैबिनेट में शामिल भी किया गया है. आने वाले वक्त में देश में कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं.  उससे पहले इंडिया टुडे मूड ऑफ द नेशन का सर्वे सामने आया है. इस सर्वे में लोगों से उनके पसंदीदा प्रधानमंत्री का नाम पूछा गया. उस नाम में मध्य प्रदेश के किस नेता का नाम शामिल है? आइये जानते हैं..

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बढ़त मिली एनडीए की सरकार वह केंद्र में चल रही है. मध्य प्रदेश से कई बड़े चेहरों को मोदी कैबिनेट में शामिल किया गया है. जैसा कि हमने आपको शुरुआत में बताया कि देश में विधानसभा चुनाव कई स्टेट में होने वाले हैं. जिसमें प्रमुख तौर पे हरियाणा और जम्मू कश्मीर शामिल है.

क्या कहता है मूड ऑफ द नेशन?

बीते दिन मूड ऑफ द नेशन का एक सर्वे सामने आया है. इस सर्वे में लोगों से पूछा गया कि आखिर उनका पसंदीदा पीएम का चेहरा कौन होगा? खास तौर पर बीजेपी से आने वाले नेताओं के बारे में पूछा गया. जिसमें 5 फीसदी लोगों ने शिवराज सिंह चौहान को पसंदीदा पीएम का चेहरा बताया है. मामा और भैया की छवि वाले और तो और मोदी कैबिनेट में कृषि मंत्री के रूप में काम कर रहे हैं.

लगातार बढ़ रही शिवराज की लोकप्रियता

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान देश के 5 फीसदी लोगों की पसंद के रूप में सामने आ रहे हैं. जब बात हो रही है प्रधानमंत्री के चेहरे की आपको बता दें कि मूड ऑफ द नेशन सर्वे के मुताबिक 5.4 फीसदी लोगों ने शिवराज सिंह चौहान को बीजेपी की तरफ से प्राइम मिनिस्टर कैंडिडेट के रूप में अपनी पसंद बताया है.

वहीं अगर साल 2024 और साल 2023 में जो मूड ऑफ द नेशन का सर्वे आया था. उसमें केवल दो फीसदी लोगों ने शिवराज सिंह चौहान को पीएम के रूप में अपनी पसंद बताया था, लेकिन समय के साथ देखा जा रहा है कि कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान की लोकप्रियता बढ़ रही है, और 5.4 फीसदी जनता उन्हें अपने प्राइम मिनिस्टर के रूप में देखना चाहती है.

कौन-कौन है पीएम की लिस्ट में?

 इसके अलावा आपको बता दें कि इस लिस्ट में अमित शाह, योगी आदित्यनाथ, नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह का नाम भी शामिल है. लेकिन फिलहाल आपको बता दें कि यह सर्वे जो किया गया है. लोकसभा चुनाव के बाद यह पहला सर्वे है और इस सर्वे के मुताबिक लगातार शिवराज सिंह चौहान की लोकप्रियता ना सिर्फ मध्य प्रदेश बल्कि पूरे देश में बढ़ती हुई दिखाई दे रही है. और 5 फीसद लोग जो हैं उन्हें अपने पसंदीदा प्राइम मिनिस्टर कैंडिडेट के रूप में देख रहे हैं.

ये भी पढ़ें: India Today-C Voter Mood of the Nation Survey: यदि आज चुनाव हों तो मध्यप्रदेश में BJP को हो सकता है बड़ा नुकसान?

    follow google newsfollow whatsapp