mptak
Search Icon

MP News: मध्य प्रदेश में कुलपति को बोला जाएगा कुलगुरू, गौवंश का अवैध परिवहन करने वालों की अब खैर नहीं

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mohan_yadav
mohan_yadav
social share
google news

MP News:  मध्य प्रदेश के विश्वविद्यालयों में अब कुलपति को कुलगुरू कहा जाएगा. सोमवार को मोहन कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल चुकी है. ऐसे में अब विश्वविद्यालय में कुलपति को कुलगुरू कहा जाएगा. इसके साथ ही सीएम मोहन ने गौवंश के अवैध परिवहन को लेकर कड़ा फैसला लिया है. पिछले दिनों सिवनी और प्रदेश के अन्य जिलों आई खबरों के बाद सीएम मोहन ने बड़ा फैसला लिया है. 

CM मोहन यादव ने इसकी जानकारी देते हुए कहा, ''प्रदेश में नागरिकों के कल्याण और उन्हें अपनी संस्कृति से जुड़ने से संबंधित महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा रहे है. निरंतर लिए जा रहे ऐसे फैसलों से विभिन्न क्षेत्रों में व्यवस्था से जुड़े आवश्यक सुधार भी हो रहे हैं. इस क्रम में विश्वविद्यालयों के कुलपति को कुलगुरू का संबोधन देने का निर्णय लिया गया. इस संबोधन में आत्मीयता, स्नेह और सम्मान का भाव भी निहित है.राज्य मंत्री परिषद द्वारा इन निर्णय का अनुमोदन किया गया. 

मुख्यमंत्री यादव ने मीडिया से चर्चा में कहा कि जुलाई माह में ही गुरू पूर्णिमा पर्व भी आ रहा है. मध्यप्रदेश में कुलपति को कुलगुरू बनाने के निर्णय के संबंध में अन्य राज्यों द्वारा भी जिज्ञासा व्यक्त करते हुए इस निर्णय का प्रारूप चाहा गया है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

गौवंश का अवैध परिवहन करने वालों की अब खैर नहीं

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने गौवंश का अवैध परिवहन करने वाले और खेतों में ट्यूब वेल को खुले छोड़ने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. CM ने कहा कि गोवध की मंशा से गौवंश के परिवहन का अवैध कृत्य करने वाले वाहन कई बार अदालत से छूट जाते हैं. नियमों के उल्लंघन पर पकड़े गए वाहनों के केस में वाहनों को राजसात करने की कार्रवाई की जाएगी. वाहन जब्त होंगे और आरोपियों छोड़ा नहीं जाएगा. 

ये भी पढ़ें: MP budget session: नर्सिंग घोटाले को लेकर सड़क से सदन तक विपक्ष के विरोध से कैसे निपटेगी सरकार? ये है सत्ता पक्ष का प्लान

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT