mptak
Search Icon

SDOP संतोष पटेल का जुदा अंदाज, बेटे का Birthday ऐसे किया सेलिब्रेट, हर कोई कह रहा 'वाह'

हेमंत शर्मा

ADVERTISEMENT

 SDOP संतोष पटेल ने बच्चों के साथ मनाया बेटे का जन्मदिन
SDOP संतोष पटेल ने बच्चों के साथ मनाया बेटे का जन्मदिन
social share
google news

Gwalior News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले बेहट SDOP संतोष पटेल अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं. उनकी कार्रवाई और उनके वीडियो आए दिन सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं. इन दिनों संतोष पटेल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें वे अपने बेटे का जन्मदिन अलग ही अंदाज में मनाते नजर आ रहे हैं. 

दरअसल SDOP संतोष पटेल ने अपने 1 साल के बेटे का जन्मदिन घुमंतू प्रजाति के बच्चों के साथ मिलकर मनाया. एसडीओपी घुमंतू प्रजाति के बच्चों को ई-रिक्शा में बिठाकर अपने साथ होटल ले गए और यहां केक कटवा कर बर्थडे सेलिब्रेट किया. इसके अलावा घुमंतू प्रजाति के बच्चों को बर्थडे की पार्टी मनाते हुए न केवल खाना खिलाया, बल्कि जरूरतमंद बच्चों ने होटल में पहुंचकर डांस करते हुए मस्ती भी की. 

बच्चे का पहला जन्मदिन बनाया खास

11 जून को एसडीओपी बेहट संतोष पटेल के बेटे रोशन का पहला जन्मदिन था. अपने 1 साल के बेटे की जन्मदिन की पार्टी मनाने के लिए एसडीओपी ने अनूठा तरीका सोचा. एसडीओपी संतोष पटेल के कार्यालय के सामने घुमंतू प्रजाति के परिवार रहते हैं. इन्हीं परिवारों के बच्चे एसडीओपी के कार्यालय में पानी भरने के लिए आते हैं. एसडीओपी संतोष पटेल ने बताया कि अक्सर वे बच्चों से बात किया करते हैं. उन्हें इस बात का मालूम है कि यह बच्चे पढ़ने लिखने नहीं जाते हैं. अपने बेटे के जन्मदिन की खुशी को एसडीओपी ने बच्चों के साथ साझा करने का निर्णय लिया. 

बच्चों को दिया जरूरत का सामान

एसडीओपी इन सभी बच्चों को लेकर हाइवे पर स्थित एक होटल में पहुंचे. यहां एसडीओपी की पत्नी और उनका बेटा भी मौजूद था. यहां एसडीओपी ने केक काटकर बच्चों को खिलाया. इसके अलावा होटल में बच्चों ने जमकर डांस करते हुए मस्ती भी की. एसडीओपी ने कहा कि हमें तड़क भड़क वाली पार्टी में पैसा खर्च करने की बजाय जरूरतमंद लोगों के साथ अपना बर्थडे मनाने चाहिए जिससे समाज में एक अच्छा संदेश जाता है. एसडीओपी ने बताया कि उन्होंने कुछ कॉपी किताब समेत अन्य पढ़ाई लिखाई का सामान भी खरीदा है, जो वह इन बच्चों को वितरित करेंगे. एसडीओपी का कहना है कि अगर इन बच्चों में से एक भी बच्चा पर लिखकर आगे बढ़ जाता है तो इससे उसके परिवार की आने वाली पीढ़ी का भविष्य संवर जाएगा. इस दिशा में वे लगातार प्रयास कर रहे हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

क्या लिखा संतोष पटेल ने?

सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए संतोष पटेल ने लिखा " बेटे के जन्मदिन में घुमंतू जाती के बच्चों को होटल में लेकर गये. बच्चों के केक खाने की ख़ुशी, डांस करने की शैली बच्चों के साथ बेटे का मुस्कुराना ग्रैंड पार्टी को फेल कर रहा था. इन बच्चों को कॉपी कलम किताब से जोड़कर शिक्षा का उजाला लाने व पीढ़ियों में बदलाव का प्रयास किया व करूँगा"

अक्सर चर्चा में बने रहते हैं संतोष पटेल

मध्य प्रदेश के ग्वालियर के डीएसपी संतोष पटेल काफी सुर्खियों में रहते हैं. डीएसपी संतोष पटेल अपनी सादगी के लिए जाने जाते हैं. पन्ना जिले के अजयगढ़ के देवगांव के रहने वाले संतोष पटेल आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. वे अक्सर लोगों की मदद करते हुए नजर आते हैं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: DSP Santosh Patel: घर में बंद किया, रस्सी से बांधा, मजदूर मां ने बेटे को कैसे बनाया सबसे चर्चित पुलिस अफसर?

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT